logo-image

अमिताभ बच्चन ने साझा किया किस्सा, कहा- पिताजी कहते थे कि लता मंगेशकर की आवाज बहते शहद की तरह है

अमिताभ बच्चन ने साझा किया किस्सा, कहा- पिताजी कहते थे कि लता मंगेशकर की आवाज बहते शहद की तरह है

Updated on: 03 Oct 2023, 12:05 PM

नई दिल्ली:

सुरों की रानी लता मंगेशकर की प्रशंसा करते हुए, बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक किस्सा साझा किया, जिसमें बताया गया कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन किस तरह लता मंगेशकर का वर्णन करते थे।

क्विज-बेस्ड रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के होस्ट, बिग बी ने एपिसोड की शुरुआत यह कहकर की: मैं, अमिताभ तेज बच्चन, कौन बनेगा करोड़पति का एक और ज्ञानवर्धक, पुरस्कृत और भव्य एपिसोड प्रस्तुत करता हूं। देवियो और सज्जनों, इस सप्ताह हमारे सभी एपिसोड माताओं को समर्पित हैं। मैं उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करता हूं।

शो के एपिसोड 36 में अमिताभ ने गुजरात के सूरत से आए दीपक सहजवानी का हॉट सीट पर स्वागत किया।

5,000 रुपये के लिए प्रतियोगी से एक ऑडियो सवाल पूछा गया। पिया तोसे नैना लागे गाना बजाया गया. सवाल था: इस गाने के गायक को पहचानें।

दिए गए ऑप्शनथे- अनुराधा पौडवाल, लता मंगेशकर, गीता दत्त और अलका याग्निक।

सही उत्तर लता मंगेशकर था।

डॉन अभिनेता ने आगे कहा: यह गाना फिल्म गाइड का है। संगीतकार सचिन देव बर्मन हैं। गीतकार शैलेन्द्र थे।

कंटेस्टेंट ने कहा: वह मेरी मां की पसंदीदा गायिका थी।

अमिताभ ने कहा, अद्भुत कलाकार। मुझे यकीन नहीं है कि मौजूदा पीढ़ी ने ये गाना सुना है या नहीं। लता जी ने इसे बहुत ही खूबसूरती से गाया है। जैसे ही गाना शुरू होता है, आपको पता चल जाता है कि यह लता जी हैं।

कंटेस्टेंट ने कहा, सर, मुझे अभी भी याद है, जब मैं घर पर था। मेरी मां को गाने सुनना बहुत पसंद था। लता मंगेशकर उनकी पसंदीदा सिंगर थीं। जब भी मैं लता जी के गाने सुनता हूं तो मुझे अपनी मां की याद आ जाती है।

इस पर बिग बी ने कहा, मैंने एक बार अपने पिता से पूछा था कि उन्हें उनमें सबसे ज्यादा क्या पसंद है। मेरे पिता ने कहा, उनकी आवाज बहते शहद की तरह है।

एक बार, मुझे एक शो में उनके बारे में बात करनी थी, और मैंने कहा, हमारे पड़ोसी देश, अक्सर हमारी प्रशंसा करते समय यह कहते हैं, हमारे देश में वह सब कुछ है जो आप करते हैं, दो चीजों को छोड़कर, ताज महल और लता मंगेशकर।

28 सितंबर को लता मंगेशकर की 94वीं जयंती थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.