logo-image
लोकसभा चुनाव

द्विपक्षीय सीरीज तो छोड़िए, भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी पाकिस्तान नहीं जाएगा !

द्विपक्षीय सीरीज तो छोड़िए, भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी पाकिस्तान नहीं जाएगा !

Updated on: 23 Apr 2024, 07:45 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है। साथ ही वेन्यू शिफ्ट भी हो सकता है, या फिर हाइब्रिड मॉडल का रास्ता भी चुना जा सकता है।

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नक़वी ने कहा है कि अगर भारत अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा तो पीसीबी उनके साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार है।

हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, द्विपक्षीय सीरीज भूल जाइए... टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा भी नहीं कर सकती है। आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल भी संभव है।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, भारतीय बोर्ड को यात्रा के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता होगी, वर्तमान में पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध भी अच्छे नहीं हैं। ऐसे में यह लगभग असंभव है।

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार द्विपक्षीय सीमित ओवरों की श्रृंखला 2012-13 में खेली थी, जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

पिछले साल, भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था और अंततः, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को इस आयोजन के लिए एक हाइब्रिड मॉडल अपनाना पड़ा था, जो श्रीलंका में आयोजित होने वाले अधिकांश मैचों से विभाजित था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.