logo-image

झूठा हलफनामा : कर्नाटक कांग्रेस विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज

झूठा हलफनामा : कर्नाटक कांग्रेस विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज

Updated on: 25 Sep 2023, 01:10 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कथित तौर पर झूठा हलफनामा दाखिल करने को लेकर कारवार से कांग्रेस विधायक सतीश सेल के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की गई है।

बेंगलुरु के शेषाद्रिपुरम के रहने वाले श्रीनिवास ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायतकर्ता के अनुसार, मल्लिकार्जुन शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड उनकी पत्नी कल्पना सेल और उनके नाम पर है। इसके बारे में जानकारी उनके चुनावी हलफनामे में नहीं दी गई है। साथ ही, हलफनामे में कंपनी के बैंक लेनदेन का भी उल्लेख नहीं किया गया है, जिससे संदेह पैदा हुआ।

आरोप है कि विधायक सेल ने मल्लिकार्जुन शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर जमीन गिरवी रखकर 63 करोड़ 90 लाख रूपए से ज्यादा का लोन लिया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि किसी खास मकसद के लिए दी गई जमीन को 30 साल के लिए गिरवी रखना कानून के खिलाफ है। हलफनामे में क्रेडिट का कोई जिक्र नहीं किया गया है और केवल बचत खाते का विवरण दिया गया है। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया था।

हाल ही में कर्नाटक हाई कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते, जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को अयोग्य घोषित करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी।

मतदाताओं को कुकर बांटकर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.