logo-image

दिल्ली में नकली घी बनाने वाली यूनिट का भंडाफोड़, अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि की पैकेजिंग सामग्री बरामद

दिल्ली में नकली घी बनाने वाली यूनिट का भंडाफोड़, अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि की पैकेजिंग सामग्री बरामद

Updated on: 24 Nov 2023, 05:55 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इनके पास से अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि और नक्श डेयरी उत्पादों की पैकेजिंग सामग्री बरामद हुई है।

जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि द्वारका जिले की डीआईयू (जिला जांच इकाई) और सतर्कता इकाई को अधिकार धारक कंपनियों की शिकायतों पर कॉपीराइट और ट्रेडमार्क मामलों में छापेमारी करने का कर्तव्य सौंपा गया है।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्ष वर्धन ने कहा, 19 नवंबर को डीआईयू और द्वारका की विजिलेंस शाखा की संयुक्त टीमों ने दिचाऊं कलां में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान एक फैक्ट्री में नकली घी तैयार करने और पैकेजिंग का काम चलता पाया गया।

डीसीपी ने कहा, विभिन्न ब्रांडों के वनस्पति घी के साथ एक एल्यूमीनियम टब जिसमें घी जैसा पदार्थ, इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन, जलता हुआ स्टोव, और मदर डेयरी, अमूल, मिल्कफूड, नक्श डेयरी आदि के टेट्रा पैक बक्से (500 मिलीलीटर और 1,000 मिलीलीटर) पाए गए।

आगे बताया, उक्त फैक्ट्री में अर्जुन और एक नाबालिग नाम के दो कर्मचारी मौजूद पाए गए, जिन्होंने बताया कि फैक्ट्री उम्मेद सिंह (परिसर के मालिक) के भतीजे सुमित की है। श्रमिकों से संबंधित ब्रांडों के प्राधिकार पत्र के बारे में पूछा गया, जिसे वे दिखाने करने में विफल रहे।

डीसीपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और फैक्ट्री के मालिक सुमित को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डीसीपी ने बताया, पुलिस ने मदर डेयरी के लेबल वाले 120 कार्टून, मदर डेयरी पैक में पैक चार लीटर घी, पतंजलि घी के 231 खाली पैक, अमूल घी के लेबल वाले 100 कार्टून, अमूल घी के लेबल वाले 1245 टेट्रा पैक बॉक्स, 1568 आंतरिक प्लास्टिक पाउच अमूल घी के लेबल वाला टेट्रा पैक, 50 लीटर नक्श घी सहित अन्‍य सामान बरामद किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.