logo-image
लोकसभा चुनाव

ईडी ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में केसीआर की बेटी कविता को फिर समन भेजा

ईडी ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में केसीआर की बेटी कविता को फिर समन भेजा

Updated on: 15 Jan 2024, 11:40 PM

हैदराबाद:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एमएलसी कल्‍वकुंतला कविता को अब खत्म हो चुके दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए फिर से बुलाया है।

केंद्रीय एजेंसी ने एक नोटिस जारी कर उन्हें मंगलवार (16 जनवरी) को दिल्ली में उसके सामने पेश होने को कहा है।

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता पेश होंगी या और समय मांगेंगी।

मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने पहले बीआरएस नेता को पिछले साल सितंबर में तलब किया था, लेकिन उन्होंने समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

ईडी ने इससे पहले पिछले साल 11, 20 और 21 मार्च को कविता से इस मामले में पूछताछ की थी।

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने कविता को पहली बार 9 मार्च, 2023 को पेश होने के लिए बुलाया था।

हालांकि, उन्होंने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने में देरी को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में 10 मार्च को उनके द्वारा घोषित एक दिवसीय भूख हड़ताल का हवाला देते हुए ईडी से पूछताछ टालने का अनुरोध किया था।

ईडी ने ताजा समन जारी कर उन्हें 11 मार्च को पेश होने के लिए कहा था।

11 मार्च को उससे नौ घंटे तक पूछताछ की गई।

एजेंसी ने कविता को 16 मार्च को पेश होने के लिए फिर से समन जारी किया, लेकिन वह 24 मार्च तक ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका लंबित होने का हवाला देते हुए सुनवाई में शामिल नहीं हुईं।

उसी दिन, ईडी ने कविता को नया समन जारी कर 20 मार्च को उनके सामने पेश होने को कहा।

ईडी ने 20 मार्च को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

एजेंसी ने उन्हें पिछले सााल 21 मार्च को फिर से पेश होने के लिए कहा। 21 मार्च को दिल्ली में ईडी कार्यालय में उनसे फिर 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.