logo-image

स्कूल-नौकरी मामले में कोलकाता में ईडी की छापेमारी

स्कूल-नौकरी मामले में कोलकाता में ईडी की छापेमारी

Updated on: 08 Mar 2024, 11:50 AM

कोलकाता:

प्रदेश मेें स्कूल में नौकरी के बदले रुपये के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शुक्रवार सुबह कोलकाता और उसके आसपास कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

खबर लिखेे जाने तक केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने तीन स्थानों पर कार्रवाई की पुष्टि की है।

जिन तीन जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा, उनमें से एक कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में न्यू टाउन में पैरा-टीचर अब्दुल अमीन का आवास है।

सूत्रों के मुताबिक, अमीन पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी का बेहद करीबी विश्वासपात्र है, जो इस मामले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

दूसरा स्थान, जहां छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा, वह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके राजारहाट में चंदन चट्टोपाध्याय नामक व्यक्ति का निवास है। सूत्रों के अनुसार, चट्टोपाध्याय के स्कूल नौकरी मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार बिचौलिए प्रसन्ना रॉय के साथ घनिष्ठ संबंध थे।

सूत्रों के अनुसार, छापेमारी का तीसरा स्थान कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके नागेरबाजार में पोस्ट डायमंड सिटी नॉर्थ हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में कमल अग्रवाल नामक व्यक्ति का आवास है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.