logo-image

ईडी ने बोलपुर में तृणमूल के जिला कार्यालय पर छापा मारा

ईडी ने बोलपुर में तृणमूल के जिला कार्यालय पर छापा मारा

Updated on: 19 Feb 2024, 10:05 PM

कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दोपहर में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के जिला कार्यालय पर छापेमारी की।

यह छापेमारी दो मायनों में महत्वपूर्ण है।

सबसे पहले, ईडी की कार्रवाई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा उसी जिले में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक को संबोधित करने के ठीक एक दिन बाद हुई, जिसके दौरान उन्होंने पार्टी के कद्दावर नेता अणुब्रत मंडल के साथ एकजुटता जताई, जो राज्य में कथित करोड़ों रुपये का पशु तस्करी घोटाला मामले में इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

दूसरी बात यह कि ईडी की छापेमारी उसी पार्टी कार्यालय पर हो रही है, जिसे मंडल पूर्व तृणमूल जिला अध्यक्ष के रूप में संचालित करते थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर पहुंचते ही ईडी के अधिकारियों ने सबसे पहले पार्टी कार्यालय वाली इमारत में स्थित कुछ दुकानों के मालिकों से पूछताछ की।

कथित तौर पर दुकान-मालिकों से कुछ विवरणों के बारे में पूछा गया था, जैसे कि वे कितना और किसे किराया देते हैं।

सूत्रों के अनुसार, बोलपुर में तृणमूल कार्यालय पहुंचने से पहले, ईडी टीम के सदस्य पश्चिम बंगाल भूमि एवं भूमि सुधार विभाग के स्थानीय कार्यालय पहुंचे और वहां प्रखंड भूमि राजस्व अधिकारी से बातचीत की।

सूत्रों ने यह भी कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने उस संपत्ति के रिकॉर्ड का विवरण मांगा है, जिस पर पार्टी कार्यालय स्थित है।

छापेमारी के सटीक कारण पर ईडी फिलहाल चुप्पी साधे हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.