logo-image
लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव : असम के सीएम का दावा, भाजपा के लिए शानदार रहा दूसरा चरण

लोकसभा चुनाव : असम के सीएम का दावा, भाजपा के लिए शानदार रहा दूसरा चरण

Updated on: 27 Apr 2024, 08:00 PM

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सभी पांच सीटों पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

सरमा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, कल (के मतदान) के बारे में मेरा फीडबैक - हमारे मजबूत किलों में उत्कृष्ट मतदान, दूसरा चरण असम में भाजपा के लिए शानदार रहा।

उन्होंने कहा, जिन पांच सीटों पर मतदान हुआ, उनमें से हम चार पर भारी बढ़त के साथ जीत रहे हैं और एक सीट पर स्पष्ट कारणों से बहुत करीबी मुकाबला है।

राज्य की 14 में से पांच सीटों पर पहले चरण में मतदान हुआ था। दूसरे चरण में शुक्रवार को नागांव, करीमगंज, सिलचर, दरांग-उदलगुरी और दीफू सीटों पर वोटिंग हुई जबकि शेष चार सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

दूसरे चरण में मतदान वाली पांच लोकसभा सीटों में से सिलचर, दरांग-उदलगुरी तथा दीफू को भाजपा का गढ़ माना जाता है और इन तीन सीटों पर पार्टी को आसान जीत की उम्मीद है।

दो अल्पसंख्यक बहुल सीटों - करीमगंज और नागांव - में भाजपा के लिए मुकाबला आसान नहीं था। हालाँकि, एआईयूडीएफ उम्मीदवारों की मौजूदगी और मुस्लिम मतदाताओं तक भाजपा की हालिया पहुंच ने भी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है।

इन दोनों सीटों पर जोरदार त्रिकोणीय मुकाबला था और कांग्रेस तथा एआईयूडीएफ के बीच मुस्लिम वोटों का बंटवारा यहां भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.