logo-image

पीएम मोदी ने कर्नाटक में लोगों से कहा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को खाता मत खोलने दें

पीएम मोदी ने कर्नाटक में लोगों से कहा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को खाता मत खोलने दें

Updated on: 16 Mar 2024, 08:10 PM

कलबुर्गी (कर्नाटक):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के मतदाताओं से अपील की कि राज्‍य में होने वाले संसदीय चुनाव में वे कांग्रेस को खाता मत खोलने दें।

कलबुर्गी में शनिवार आयोजित रैली में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कर्नाटक को कृषि और उद्योग का केंद्र बनाना चाहती है।

उन्‍होंने कहा, यह मोदी की गारंटी है। अगर आप माेदी की गारंटी चाहते हैं तो कांग्रेस भले ही साजिश रचे, रणनीति बनाए, कर्नाटक में उसका खाता नहीं खुलना चाहिए। जब आप मतदान केंद्र पर जाएं, तो कमल का बटन दबाएं और भाजपा की जीत सुनिश्चित करें।

एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का परोक्ष संदर्भ देते हुए पीएम ने कहा, आपके अपने नेता ने संसद में कहा था अबकी बार मोदी की सरकार। मैं यहां कांग्रेस सरकार के खिलाफ गुस्से और आक्रोश को समझ सकता हूं। कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जो चाहे किसी भी रूप में आ जाए, उनका काम नहीं बदलता। इसीलिए कर्नाटक के लोग जाग गए हैं।”

पीएम ने कहा, “किसी भी सरकार के सत्ता में आने के बाद इतने कम समय में उम्मीद खो देने का मतलब है कि लोगों को सच्चाई पता चल गई है। लोग कभी-कभी सोचते हैं कि उन्हें एक मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन वे नहीं बदलेंगे।”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है, असामाजिक लोगों को समर्थन मिल रहा है, लोगों में डर है और कांग्रेस अपने एजेंडे में व्यस्त है।

उन्होंने आरोप लगाया, कोयल अपना काला रंग खो सकती है, लेकिन कांग्रेस अपना भ्रष्टाचार नहीं रोक सकती। वंशवाद की राजनीति करने वालों के लिए भ्रष्टाचार ऑक्सीजन है। भ्रष्टाचार के बिना वे सांस भी नहीं ले सकते।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले बड़े-बड़े नारे जारी किए और चुनाव के बाद अपनी जेबें भर लीं, जिससे कर्नाटक उनके परिवार व पार्टी के लिए एटीएम बन गया है।

पीएम ने कहा, “कन्नड़ लोगों की मेहनत की कमाई कुछ जेबों और खजाने को भरने के लिए उपयोग की जाती है। राज्य में अराजकता है।”

उन्होंने कहा, “कर्नाटक की हालत बदतर होती जा रही है।कांग्रेस ने मुफ्त बिजली का आश्‍वासन दिया था, लेकिन किसान कह रहे थे कि बिजली की कमी के कारण पंप सेट काम नहीं कर रहे हैं। किसानों को धोखा दिया गया है।”

पीएम मोदी ने कहा, “केंद्र की मोदी सरकार ने 55 लाख किसानों को भत्ता दिया था और कर्नाटक की पिछली भाजपा सरकार ने इसमें 4,000 रुपये जोड़े थे। कांग्रेस सरकार ने इसे अब रोक दिया है।”

पीएम ने सवाल किया, “सरकार द्वारा लूट इतनी ज्‍यादा है कि छोटे विकास कार्यों के लिए भी पैसा नहीं है। विधायकों से कहा गया है कि पैसा नहीं है। क्या इन हालात में कांग्रेस शासन कर सकती है? क्या यह राज्य में कल्याणकारी गतिविधियां चला सकती है? क्या यह लोगों के सपने पूरे कर सकती है?”

उन्होंने कहा, कांग्रेस को पता चल गया है कि वह दोबारा कभी सत्ता में नहीं आ सकती और लूटपाट में लग गई। क्या आप (लोग) उन्हें लूटने देंगे? आपकी आवाज संसद तक पहुंचनी जरूरी है। भाजपा सांसद वह सुरक्षा परत हैं जो भ्रष्टाचार को रोकेंगे।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस सरकार की हर हरकत मुझ तक पहुंचें और मोदी के कार्यकाल में कोई लूटने की हिम्मत नहीं करेगा। यह सेवक आपके सामने प्रार्थना कर रहा है, सभी सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करें।”

पीएम ने कहा, “मैंने हमेशा कर्नाटक की पहचान का सम्मान किया है। मैंने बसवन्ना द्वारा विदेशों में सिखाए गए लोकतांत्रिक सिद्धांतों के बारे में बात की। भारत मंडपम का नाम रखने के विचार के पीछे अनुभव मंटपा ही प्रेरणा है, जहां जी20 शिखर सम्मेलन भी आयोजित किया गया था। इससे कर्नाटक का सम्मान बढ़ा है।”

पीएम मोदी ने कहा, “कर्नाटक में आयुष्मान योजना के तहत 80 लाख लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया गया। 75 लाख घरों में पानी का कनेक्शन दिया गया। 40 लाख से अधिक एलपीजी कनेक्शन दिए गए। जब भाजपा सत्ता में थी तो कल्याण कर्नाटक क्षेत्र विकास बोर्ड को हजारों करोड़ रुपये का फंड दिया गया था। अरहर दाल उगाने वाले किसानों को उनकी फसल के अच्छे दाम दिए गए। कलबुर्गी-रायचूर 6-लेन ग्रीनफील्ड राजमार्ग के लिए 6,000 करोड़ रुपये जारी किए गए। अच्छी रेलवे कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए कलबुर्गी और बेंगलुरु के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू की गई। हुमनाबाद-गुलबर्गा खंड में कलबुर्गी-बीदर रेलवे लाइन का 110 किमी लंबा हिस्सा बिछाया गया। इस क्षेत्र में आजादी के बाद यह पहली रेलवे लाइन है।

उन्होंने कहा कि कलबुर्गी में बनने वाला टेक्सटाइल पार्क लाखों लोगों के लिए अवसर खोलेगा।

पीएम ने कहा कि वह दो दिनों से दक्षिण भारत के चार राज्यों का दौरा कर रहे हैं और हर जगह लोग बड़ी उम्मीद से भाजपा की ओर देख रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.