logo-image

गुवाहाटी और बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान शुरू

गुवाहाटी और बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान शुरू

Updated on: 02 Dec 2023, 09:15 PM

गुवाहाटी:

गुवाहाटी और बैंकॉक के बीच एक त्रि-साप्ताहिक सीधी उड़ान (डायरेक्ट फ्लाइट) शुरू की गई है जो थाई एयर एशिया द्वारा बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बैंकॉक-गुवाहाटी मार्ग पर संचालित की जाएगी।

पहली फ्लाइट कुल 56 यात्रियों के साथ शुक्रवार रात गुवाहाटी हवाई अड्डे पर उतरी और आधे घंटे बाद 97 यात्रियों के साथ बैंकॉक के लिए रवाना हो गई।

फ्लाइट ने शुक्रवार रात 11.40 बजे गुवाहाटी से उड़ान भरी और थाईलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह करीब 2.15 बजे लैंड किया।

गुवाहाटी के मुख्य हवाई अड्डा अधिकारी उत्पल बरुआ ने शनिवार को कहा, उम्मीद है कि इस नई फ्लाइट से गुवाहाटी हवाई अड्डे को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के लिए हवाई कनेक्टिविटी का केंद्र बनाने में काफी मदद मिलेगी। इससे पूर्वोत्तर में व्यापार और पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

भविष्य में थाई एयर एशिया एयरलाइन सिंगापुर, वियतनाम, मलेशिया और इंडोनेशिया के लिए आगे कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

उन्होंने आगे कहा, हमारा हवाई अड्डा इस नए कनेक्शन के साथ इस हवाई अड्डा को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ा है। हम सभी को हवाई अड्डे, एयरलाइन, सरकार और अन्य हितधारकों को इस मार्ग को टिकाऊ बनाने के लिए संयुक्त रूप से काम करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.