logo-image

धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर लिप सिंक किया

धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर लिप सिंक किया

Updated on: 19 Mar 2024, 01:50 AM

मुंबई:

अनुभवी बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र, जो हाल ही में करण जौहर निर्देशित फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे, उन्‍होंने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर की लिखी गजल पर होंठ हिलाते (लिप-सिंक करते) हुए अपना एक वीडियो साझा किया।

वरिष्ठ अभिनेता ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें प्रसिद्ध पार्श्व गायक मोहम्मद रफी के गाने पर लिप-सिंक करते देखा जा सकता है।

अभिनेता ने कैप्शन में लिखा, हकीकत ए जिंदगी बयान कर बैठा हूं...मेरे कुनबे के लोग...मेरे प्रशंसक मुझे उदास नहीं देख पाते।

गाने की बात करें तो गीतकार साहिर लुधियानवी ने 1960 की फिल्म लाल किला के गाने लगता नहीं दिल मेरा में मुगल बादशाह की गजल का इस्तेमाल किया था। यह गजल मूल रूप से मुगल बादशाह ने लिखी थी, जब वह रंगून (म्यांमार) में निर्वासन में थे।

इस कविता में उनका अपने देश और अपनों से बिछड़ने का दर्द साफ झलकता है। वह अपनी मौत तक रंगून में ही रहे और उन्हें वहीं दफनाया गया। उन्हें अपनी इस किस्मत का अंदाजा था, जिसे वह इस गजल की आखिरी शेर में जाहिर किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.