logo-image
लोकसभा चुनाव

विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह के चलते किया गया रुट डायवर्ट

विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह के चलते किया गया रुट डायवर्ट

Updated on: 29 Jan 2024, 11:25 AM

नई दिल्ली:

विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर, दिल्ली यातायात पुलिस ने सोमवार को यात्रियों से रफी मार्ग, रायसीना रोड, दारा शिकोह चौराहे से आगे के क्षेत्रों सहित कुछ मार्गों पर जाने से बचने का आग्रह किया है।

बीटिंग रिट्रीट समारोह गणतंत्र दिवस समारोह के समापन का प्रतीक है।

पुलिस के अनुसार, सोमवार को दोपहर 2 बजे से रात 9.30 बजे तक यातायात प्रतिबंध लागू रहेगा, विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा।

एक वरिष्ठ यातायात पुलिसकर्मी ने कहा, रफी मार्ग, सुनहरी मस्जिद चौराहे से कृषि भवन चौराहे तक, कृषि भवन चौराहे से विजय चौक की ओर रायसीना रोड, दारा शिकोह चौराहे से आगे के क्षेत्र, कृष्ण मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की ओर यातायात पर प्रतिबंध रहेगा।

अधिकारी ने कहा, यात्रियों को रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा टी-प्वाइंट, लोधी रोड, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड और मिंटो रोड जैसे वैकल्पिक मार्गों की ओर जाने की सलाह दी जाती है।

आमंत्रित लोगों और दर्शकों के वाहनों को समायोजित करने और समारोह स्थलों और इंडिया गेट के आसपास यातायात की भीड़ को रोकने के लिए, बसें सोमवार को दोपहर 2 बजे से रात 9.30 बजे तक परिवर्तित मार्गों का पालन करेंगी।

अधिकारी ने कहा, एडवाइजरी के अनुसार, शाम 7 बजे के बाद विजय चौक पर शो देखने आने वालों के लिए रफी मार्ग और सी हेक्सागोन के बीच पार्किंग उपलब्ध होगी।

अधिकारी ने आगे कहा कि जनता और मोटर चालकों से धैर्य रखने, यातायात नियमों और सड़क शिष्टाचार का पालन करने और चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया जाता है।

अधिकारी ने कहा, असुविधा को कम करने और फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम सहित ट्रैफिक पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से सूचित रहने के लिए पहले से यात्रा की योजना बनाने की सिफारिश की जाती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.