logo-image

दिल्ली स्पेशल सेल ने न्यूज़क्लिक के पत्रकार अभिसार शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली स्पेशल सेल ने न्यूज़क्लिक के पत्रकार अभिसार शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया

Updated on: 05 Oct 2023, 04:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित चीन फंडिंग मामले में न्यूज़क्लिक के पत्रकार अभिसार शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि शर्मा से लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने ये सवाल करोड़ों रुपये के कथित विदेशी फंड के लिए स्पेशल सेल द्वारा दर्ज मामले की चल रही जांच के एक हिस्से के रूप में तैयार किए हैं। ये पैसे कथित रूप से देश की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पहुंचाने के इरादे से भारतीय और विदेशी दोनों संस्थाओं द्वारा अवैध रूप से भारत में पहुंचाए गए।

यह घटनाक्रम दिल्ली की एक अदालत द्वारा न्यूज़क्लिक के संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने के एक दिन बाद आया है।

स्पेशल सेल ने 17 अगस्त को धारा 13 (गैरकानूनी गतिविधियां), धारा 16 (आतंकवादी अधिनियम), धारा 17 (आतंकवादी कृत्यों के लिए धन जुटाना), धारा 18 (साजिश) और धारा 22 सी (कंपनियों द्वारा अपराध) सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.