logo-image

इजराइली हवाई हमले में सीरिया के अलेप्पो में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 42

इजराइली हवाई हमले में सीरिया के अलेप्पो में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 42

Updated on: 30 Mar 2024, 09:40 AM

दमिश्क:

सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में हुए इजराइली हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। पहले यह संख्या 36 बताई गई थी।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार शुक्रवार को हुए हवाई हमलेे में अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास जिब्रिन क्षेत्र में हिजबुल्लाह के गोदाम को निशाना बनाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि उत्तरी अलेप्पो के ग्रामीण इलाकों में लगभग तीन घंटे तक विस्फोटोें की आवाज आती रही।

निगरानीकर्ता ने कहा कि सफ़ीरा क्षेत्र में रक्षा कारखानों को भी निशाना बनाया गया।

अज्ञात लेबनानी सैन्य सूत्रों ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि अलेप्पो में मारे गए लोगों में हिजबुल्लाह के छह सदस्य भी शामिल हैं।

सीरियाई रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 1:45 बजे, इजराइली सेना ने अलेप्पो के दक्षिण-पूर्व में अथरिया की दिशा से हवाई हमले किए। इसमें अलेप्पो के ग्रामीण इलाकों में कई स्थानों को निशाना बनाया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.