logo-image

चिली के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 131 हुई

चिली के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 131 हुई

Updated on: 07 Feb 2024, 08:40 AM

सैंटियागो:

मध्य चिली के वालपराइसो क्षेत्र को प्रभावित करने वाली जंगल की आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 131 हो गई है। देश की कानूनी चिकित्सा सेवा (एसएमएल) ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि मृतकों में से 35 की पहचान कर ली गई है, जबकि चिकित्सा और तकनीकी टीमों ने 82 शव परीक्षण किए हैं।

बयान के अनुसार, आठ मृत व्यक्तियों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है।

एजेंसी ने कहा, एसएमएल इस त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना दोहराता है और प्रभावित लोगों को त्वरित प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए जितनी जल्दी हो सके कार्रवाई जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखता है।

पिछले शुक्रवार को शुरू हुई जंगल की आग ने वालपराइसो क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में 9,700 हेक्टेयर से अधिक भूमि को जला दिया है।

इस ऑस्ट्रेलियाई गर्मी में दक्षिण अमेरिकी देश में चल रही लू के कारण 3,100 से 6,100 घरों को किसी प्रकार की क्षति हुई।

आपातकाल के जवाब में, अतिरिक्त संसाधनों को तैनात करने और सैन्य हस्तक्षेप की अनुमति देने के लिए आपदा के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की गई है। क्षेत्र में कर्फ्यू के साथ-साथ स्वास्थ्य अलर्ट भी जारी किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.