logo-image

डीसीडब्ल्यू ने महिला पर एसिड अटैक मामले में पुलिस को नोटिस जारी किया

डीसीडब्ल्यू ने महिला पर एसिड अटैक मामले में पुलिस को नोटिस जारी किया

Updated on: 21 Sep 2023, 07:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली में एक महिला पर एसिड (तेजाब) अटैक मामले में पुलिस को नोटिस जारी किया है। महिला पर उसकी सास ने तेजाब से हमला किया था।

डीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी के अनुसार, एक महिला ने आयोग को अपनी शिकायत में बताया कि उसकी शादी दो साल पहले हुई थी और उसकी छह महीने की बेटी है।

महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि शादी के 2-3 महीने बाद ही उसके पति और ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि 7 मार्च 2022 को उसके पति ने उसके साथ मारपीट की, जिससे उसका ढाई माह का गर्भ गिर गया।

अधिकारी ने आगे कहा कि उसने यह भी कहा है कि उसके पति और ससुराल वाले वर्षों से उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते रहे। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उन्हें और उनकी बेटी को कई बार पीटा।

उन्होंने बताया है कि 20 सितंबर 2023 को उनकी सास ने उनके ऊपर एसिड फेंक दिया था। इस संबंध में न्यू उस्मानपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है और की गई गिरफ्तारियों के विवरण के साथ दर्ज एफआईआर की एक प्रति मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से यह भी पूछा है कि किस तरह से महिला की सास ने तेजाब खरीदा और साथ ही उसे इसे बेचने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा, हमें एक महिला पर उसकी सास द्वारा एसिड अटैक की शिकायत मिली है। आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा, पुलिस को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि आरोपी ने एसिड कैसे खरीदा। एसिड बेचने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.