logo-image

बांग्लादेश में बीएनपी की हड़ताल जारी, 2 बसों को लगाई आग, एक की मौत

बांग्लादेश में बीएनपी की हड़ताल जारी, 2 बसों को लगाई आग, एक की मौत

Updated on: 29 Oct 2023, 03:05 PM

ढाका:

बांग्लादेश में बीएनपी की हड़ताल के कारण रविवार को हिंसा जारी रही। उपद्रवियों ने ढाका में दो बसों में आग लगा दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मृतक की पहचान हेल्पर (ड्राइवर का सहायक) के रूप में हुई जो बस के अंदर सो रहा था।

इससे पहले दिन में एक अन्य घटना में, बैतुल मुकर्रम मस्जिद के साउथ गेट पर शिकार परिबाहन बस को आग लगा दी गई थी। अग्निशमन सेवा कर्मियों को सूचित किया गया जिन्होंने आग बुझा दी।

इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं कि उत्तरा में तीन बीआरटीसी बसों पर ईंटें फेंकी गईं। बसों के शीशे टूट गए।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, हड़ताल के समर्थन में विभिन्न स्थानों पर मार्च और धरने की खबरें आईं।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (डीबी) हारुन और रशीद ने कहा, पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। राजारबाग पुलिस अस्पताल की सभी एंबुलेंस को आग के हवाले कर दिया गया। दोषियों को सजा मिलेगी। सूचना मिली है कि ढाका शहर के अलग-अलग हिस्सों में डीबी की ड्रेस पहने लोग लूटपाट कर रहे हैं। हमने उन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।

राशिद ने कहा, इसी तरह, आज हम उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने कानून प्रवर्तन वर्दी या डीबी वर्दी पहनकर बसों में आग लगा दी। हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

बीएनपी महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर द्वारा अपने वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया। जिसके चलते कानून प्रवर्तन एजेंसी के सदस्य शहर भर में कई प्वाइंट्स पर हाई अलर्ट पर रहे।

बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश से कुल 11 प्लाटून भी तैनात किए गए थे।

बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी ने शनिवार शाम को उसी समय हड़ताल की घोषणा की थी।

हालांकि, ढाका बस ओनर्स एसोसिएशन ने उनके हड़ताल के आह्वान को अस्वीकार किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.