logo-image

राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख आदिवासी नेता विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा में शामिल

राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख आदिवासी नेता विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा में शामिल

Updated on: 19 Feb 2024, 05:30 PM

जयपुर:

कांग्रेस कार्यकारिणी के सदस्य और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा से विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए।

चार बार के विधायक मालवीय राज्य में एक मजबूत आदिवासी चेहरा हैं। भाजपा में शामिल होते ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, जब कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में प्राण पतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया, तो मुझे दुःख हुआ।

मालवीय ने भगवा पार्टी की तारीफ करते हुए कहा, अगर मुझे अपने क्षेत्र का विकास करना है तो भाजपा के अलावा ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो आदिवासी इलाकों में काम कर सके। पीएम मोदी की नीतियों ने मुझे प्रभावित किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने पार्टी में गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

भाजपा में शामिल होने के बाद मालवीय ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। वह दोपहर करीब दो बजे जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे और वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सत्तारूढ़ दल की सदस्यता ली। मालवीय ने मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की।

वह पिछले तीन दिन से दिल्ली में थे। रविवार को उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कथित तौर पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा उन्हें शाह के पास ले गए थे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मालवीय नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे। उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में मैदान में नहीं उतारा गया और उनकी जगह अनुभवी नेता सोनिया गांधी ने इस सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

उनके शामिल होने के दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह-प्रभारी विजया रहाटकर और अरुण चतुर्वेदी, राजेंद्र राठौड़ समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.