logo-image

सीआरपीएफ, हरियाणा पुलिस 5-6 विधायकों को ले गई : हिमाचल के सीएम

सीआरपीएफ, हरियाणा पुलिस 5-6 विधायकों को ले गई : हिमाचल के सीएम

Updated on: 27 Feb 2024, 09:00 PM

शिमला:

विपक्षी भाजपा के इस दावे के बीच कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने सदन में बहुमत खो दिया है, मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने मंगलवार को दावा किया कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस के काफिले पांच-छह विधायकों को साथ ले गए।

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, “मैं कह सकता हूं कि जो लोग चले गए हैं, उनके परिवार उनसे संपर्क कर रहे हैं... मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे अपने परिवारों से संपर्क करें। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जिस तरह से मतगणना शुरू हुई है और विपक्षी नेता बार-बार मतदान अधिकारियों को धमकी दे रहे हैं, वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है।

उन्होंने कहा, उन्होंने काफी देर तक गिनती रोक दी थी। मैं हिमाचल भाजपा इकाई के नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे धैर्य रखें, लोगों पर दबाव न डालें।”

राज्य में एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए क्रॉस वोटिंग की खबरों के बीच भाजपा नेता, नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम जय राम ठाकुर ने कहा, “बजट बुधवार को पारित किया जाएगा। हम बजट पर चर्चा करेंगे और फिर स्थिति देखेंगे, लेकिन मैं देख सकता हूं कि सरकार बहुमत खो चुकी है।“

यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य भाजपा शक्ति परीक्षण की मांग करेगी, जय राम ठाकुर ने दावा किया कि कई कांग्रेस विधायक उनके संपर्क में हैं।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कांग्रेस के नौ विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की हो सकती है।

भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कहा, कांग्रेस के बयान से लगता है कि वे अपना दिमाग खो चुके हैं। उनकी सरकार विफल हो गई है, इसलिए उनके विधायक और लोग उनसे परेशान हैं।

68 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के पास 40 का आरामदायक बहुमत है, जबकि भाजपा के पास 25 विधायक हैं। तीन निर्दलीय विधायक हैं, जिनमें दो भाजपा के बागी और एक कांग्रेस के हैं, जिन्होंने सत्तारूढ़ दल को समर्थन देने का संकेत दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.