logo-image

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मर्डर के आरोपी को पकड़ा

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मर्डर के आरोपी को पकड़ा

Updated on: 21 Oct 2023, 04:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इलाके में अपना दबदबा कायम करने के लिए एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में वांछित एक युवक को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आरोपी 23 वर्षीय मोहम्मद शौकत अली उर्फ डॉली उर्फ समर अली लोधी कॉलोनी के पास इंदिरा कैंप का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार, अली ने जहांगीर, विशाल और दीपक नाम के अपने तीन साथियों के साथ हरिजन कैंप में एक गिरोह बनाया और अवैध शराब बनाने वालों, सट्टा संचालकों और अन्य लोगों से पैसे वसूलने लगा।

22 अगस्त को लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में थर्ड एवेन्यू रोड के पास एक शख्श का शव पाए जाने के संबंध में एक कॉल प्राप्त हुई थी। मृतक की पहचान शिवा नामक आपराधिक इतिहास वाले व्यक्ति के रूप में की गई।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवीन्द्र सिंह यादव ने कहा, आस-पास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद, यह पता चला कि चार लोगों ने मृतक पर मुक्कों और लाठियों से हमला किया था। जब मृतक गिर गया, तो हमलावर घटनास्थल से भाग गए। दुर्भाग्य से, पीड़ित ने दम तोड़ दिया।

बाद में हमलावरों की पहचान जहांगीर, विशाल, दीपक और अली बताई गई।

जांच के दौरान, तीन आरोपियों जहांगीर, विशाल और दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अली मामला दर्ज होने के बाद से फरार था।

यादव ने कहा, पुलिस को विशेष जानकारी मिली थी कि अली दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में छिपा हुआ है और उसे वहीं पकड़ा जा सकता है। उसके सटीक स्थान का पता लगाया गया और छापेमारी की गई, जिससे उसे पकड़ने में सफलता मिली।

जब पूछताछ की गई, तो अली ने खुलासा किया कि 2022 में, वह जहांगीर, विशाल और दीपक के संपर्क में आया, जो इलाके के आदतन अपराधी थे।

अधिकारी ने कहा, शिव का इलाके में आपराधिक रिकॉर्ड था और उसने अवैध गतिविधियों में शामिल अन्य लोगों से संरक्षण राशि ली थी। उसने अपने सहयोगियों जहांगीर, विशाल और दीपक के साथ इलाके में गांजा बेचना शुरू कर दिया।

शिवा को इस बात पर आपत्ति थी कि ये गैरकानूनी गतिविधियां उसकी सहमति के बिना नहीं की जा सकतीं। अधिकारी ने कहा, इस विवाद के कारण इलाके में दो गिरोहों के बीच सत्ता संघर्ष शुरू हो गया। परिणामस्वरूप, सभी चार आरोपियों ने घूंसे और लाठियों का इस्तेमाल कर शिवा की बेरहमी से हत्या कर दी।

हत्या के बाद, अली ने अपनी पहचान बदल ली थी और दिल्ली और एनसीआर में विभिन्न स्थानों पर घूमता रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.