logo-image

महाराष्‍ट्र : पालघर में माकपा ने 100 ग्राम पंचायत सीटें और 8 सरपंच पद जीते

महाराष्‍ट्र : पालघर में माकपा ने 100 ग्राम पंचायत सीटें और 8 सरपंच पद जीते

Updated on: 07 Nov 2023, 09:35 PM

पालघर:

मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (माकपा) ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के 13 गांवों में 100 ग्राम पंचायत सीटें जीत ली हैं, जबकि तलसारी और दहानू तहसीलों में इसी पार्टी के 8 सरपंच चुने गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सीपीआई (एम) नेता अशोक धवले ने कहा कि पार्टी ने 5 नवंबर को पूरे महाराष्ट्र में 2,359 ग्राम पंचायतों के चुनावों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके नतीजे सोमवार को घोषित किए गए।

पार्टी के सरपंच, जिनमें कम से कम चार महिलाएं शामिल हैं, कावड़ा, करजगांव, उधवा, कुर्ज़े, उपलाट (तलासारी), सोगवे, मोदगांव और किन्हावली (दहानू) की ग्राम पंचायतों का नेतृत्व करेंगे, जिन्हें वहां आदिवासियों और किसानों के बीच पार्टी का गढ़ माना जाता है।

धवले ने कहा, माकपा समर्थित उम्मीदवारों ने दोनों क्षेत्रों के 13 गांवों में 167 में से 100 सीटों पर जीत हासिल की, जिनमें से अधिकांश उधवा, उपलाट, कुर्ज़े, कवड़ा, करजगांव, सोगवे, किन्हावली और अंबेसरी में हैं।

संयोग से माकपा के एकमात्र विधायक विनोद निकोले हैं, जो 2019 में पालघर की दहानू विधानसभा सीट से चुने गए थे। वह इस निर्वाचन क्षेत्र से 1978 के बाद से नौ बार जीत चुके हैं। हालांकि 2014 के चुनाव में भाजपा के पास्कल धनारे यहां से जीते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.