logo-image

फिरौती के लिए हैदराबाद के तकनीकी विशेषज्ञ का अपहरण करने के आरोप में चचेरे भाई सहित 5 गिरफ्तार

फिरौती के लिए हैदराबाद के तकनीकी विशेषज्ञ का अपहरण करने के आरोप में चचेरे भाई सहित 5 गिरफ्तार

Updated on: 08 Jan 2024, 12:15 AM

हैदराबाद:

साइबराबाद पुलिस ने रविवार को कहा कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के कथित अपहरण के आरोप में पीड़ित के रिश्तेदार सहित एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में पीड़िता की चचेरी बहन एक युवती भी शामिल है, जबकि पुलिस दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, गिरोह अपहरण पीड़ितों के करीबी सहयोगियों के साथ साजिश रचता था और फिरौती मांगता था।

यह गिरोह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 23 मामलों में शामिल पाया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गुंजापोगु सुरेश (31), बल्लीपारा वेंकट कृष्णा (28), गुर्रम निकिता (23), रामगल्ला राजू (20) और शिंदे रोहित के रूप में की गई है।

निखिता और वेंकट कृष्णा पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश से हैं।

दो अन्य आरोपी चंदू और वेंकट फरार हैं।

सुरेश पहले हैदराबाद और उसके आसपास विभिन्न पुलिस स्टेशनों की सीमा के तहत 21 मामलों में शामिल था। उसने 16 साल की उम्र में अपराध करना शुरू कर दिया था और वह कई चोरी, डकैती और फिरौती के लिए अपहरण के मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस ने कहा कि उसने फिरौती के लिए अपहरण करने के लिए राजू, शिंदे रोहित, चंदू और वेंकट के साथ एक गिरोह बनाया था।

कृष्णा, जो दो मामलों में भी शामिल था, जेल में सुरेश और उसके गिरोह के संपर्क में आया और वे एक साथ काम करने के लिए सहमत हुए।

पीड़ित गुर्रम सुरेंद्र की चचेरी बहन निकिता की कृष्णा से गाचीबोवली में एक कंपनी में मुलाकात हुई थी और जल्द ही उन्हें प्यार हो गया। अक्टूबर 2023 में, कृष्णा ने सुरेश और उसके गिरोह से मुलाकात की और अपने एमडी, शिव शंकर बाबू के अपहरण का सुझाव दिया।

उन्होंने शंकर बाबू का अपहरण कर लिया, 2 लाख रुपये की उगाही की और रकम बांट ली। पिछले महीने, निकिता ने वेंकट कृष्णा को अपने चचेरे भाई गुर्रम सुरेंद्र का फिरौती के लिए अपहरण करने का सुझाव दिया, क्योंकि वह आर्थिक रूप से अच्छी तरह से स्थापित था।

सुरेंद्र और उसकी पत्‍नी दोनों कामकाजी थे और हाल ही में उन्होंने एक नया घर खरीदा था।

शुरुआत में सुरेश ने पीड़ित के निवास और कार्यस्थल पर रेकी की, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। बाद में सुरेश और कृष्णा ने निखिता से पीड़िता को एकांत जगह पर बुलाने के लिए कहा। इसी योजना के तहत उसने 4 जनवरी की शाम पीड़िता को किसी निजी मुद्दे पर चर्चा करने के बहाने खाजागुड़ा लेक रोड पर बुलाया।

जब सुरेंद्र वहां आया और निकिता से मिल रहा था, तो पास ही इंतजार कर रहे छह आरोपी उसे जबरदस्ती कार में ले गए। योजना के तहत निकिता रायदुर्गम पुलिस स्टेशन आई और शिकायत दर्ज कराई कि सुरेंद्र का अपहरण कर लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त टी. श्रीनिवास राव ने कहा कि उसने परिवार और पुलिस की मदद करने का नाटक किया।

इसी बीच सुरेश ने पीड़ित की पत्‍नी को फोन कर 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। यह जानने के बाद कि पुलिस उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है, आरोपियों ने फिरौती की मांग घटाकर 20 लाख रुपये कर दी।

हालांकि, पुलिस की विशेष टीमों ने पीड़िता को रंगारेड्डी जिले के कडथल में ढूंढ लिया। आरोपी पीड़िता को कार में छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने बाद में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो चार पहिया वाहन, दो दोपहिया वाहन और सात सेलफोन जब्त किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.