logo-image

दिल्ली पुलिस ने मेवात में एटीएम तोड़ने वाले गिरोह के सरगना को गुवाहाटी जाते समय पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने मेवात में एटीएम तोड़ने वाले गिरोह के सरगना को गुवाहाटी जाते समय पकड़ा

Updated on: 31 Dec 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो मेवात में एटीएम तोड़ने वाले गिरोह का सरगना भी है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि जब वह अपराध को अंजाम देने के लिए गुवाहाटी जा रहा था, रास्ते में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी की पहचान मोहम्मद जाहिद (31) के रूप में हुई है जो हरियाणा के नूंह (मेवात) का रहने वाला है। वह राष्ट्रीय राजधानी और अन्य राज्यों में दर्ज पिछले 15 मामलों में भी शामिल पाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि जाहिद भी दो मामलों में भगोड़ा अपराधी था।

पुलिस के मुताबिक, गिरोह के एक प्रमुख सदस्य मोहम्मद जाहिद के 25 दिसंबर को शाम 5 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच पालम में आने की विशेष सूचना मिली थी।

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) आलोक कुमार ने कहा, पालम हवाई अड्डे पर लाल बत्ती के आसपास जाल बिछाया गया और जाहिद को मौके से पकड़ लिया गया।

पूछताछ में यह भी पता चला कि उसने और उसके साथियों ने हाल ही में दिल्ली के वेलकम इलाके में एक एटीएम बूथ से 7.5 लाख रुपये चुराए थे और वहां पहले से ही एक मामला दर्ज किया गया था।

डीसीपी ने कहा, “गिरोह के सदस्य कम रोशनी वाले और सुनसान इलाकों में बिना सुरक्षा वाले एटीएम बूथों की पहचान करते थे। इसके बाद वे एटीएम बूथों के आसपास के इलाके की गहन जांच करते थे। वे एटीएम बूथ में प्रवेश करने के बाद सीसीटीवी कैमरों पर काला रंग छिड़क देते थे और अपनी पहचान छुपाने के लिए फेस मास्क और मंकी कैप भी पहनते थे।

“वे गैस कटर की मदद से मशीन को काटते थे और कैश ट्रे निकाल लेते थे। गिरोह के सदस्य अपराध करने के लिए लूटी/चोरी की गई कारों जैसे क्रेटा, स्कॉर्पियो आदि का इस्तेमाल फर्जी नंबर प्लेट के साथ करते थे।”

डीसीपी ने कहा कि जाहिद आदतन अपराधी है और पहले दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा और असम में 14 एटीएम तोड़ने सहित लगभग 15 आपराधिक मामलों में शामिल था।

उन्होंने कहा, गिरोह के बाकी सदस्यों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.