logo-image

कूच बिहार ट्रॉफी : प्रखर चतुर्वेदी ने फाइनल में ठोके 400 रन, युवी का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

कूच बिहार ट्रॉफी : प्रखर चतुर्वेदी ने फाइनल में ठोके 400 रन, युवी का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Updated on: 15 Jan 2024, 06:15 PM

शिवमोग्गा:

प्रखर चतुर्वेदी ने अंडर-19 पुरुषों के लिए भारत के प्रमुख मल्टी-डे टूर्नामेंट कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के खिलाफ 400 रन बनाकर भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया।

कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में युवराज सिंह के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, प्रखर चतुर्वेदी ने न केवल पहली पारी की बढ़त के आधार पर कर्नाटक के लिए जीत हासिल की, बल्कि क्रिकेट की दुनिया में भी अपना नाम दर्ज कराया।

उनका नाबाद 404 रन अब टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बन गया। यह एक ऐसी उपलब्धि है, जिसने क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा।

कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल मैच में पिछला सर्वोच्च स्कोर युवराज का था, जो दिसंबर 1999 में बना था। जब उन्होंने बिहार की टीम पर पंजाब की जीत (पहली पारी की बढ़त पर) में 358 रन बनाए थे, जिसमें एमएस धोनी भी शामिल थे।

2011-12 सीज़न में असम के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए विजय ज़ोल 451 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.