logo-image

रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण : अनिल विज

रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण : अनिल विज

Updated on: 15 Dec 2023, 06:50 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि रेवाड़ी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण का काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्य चरणजीव राव के एक सवाल का जवाब देते हुए, विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता में 40 लाख रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर 203 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।

विज ने कहा, “रेवाड़ी में एम्स निर्माण के लिए यह बहुमूल्य भूमि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को पट्टे पर दी गई है। परियोजना के लिए आवश्यक निवेश-पूर्व गतिविधियों में तेजी लाने के लिए एचएलएल इंफ्रा टेक सर्विसेज लिमिटेड को 28 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नियुक्त किया गया था।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार एम्स रेवाड़ी के लिए निर्माण गतिविधियों की उत्सुकता से प्रतीक्षित शुरुआत के साथ क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.