logo-image

पर्यटकों के लिए सड़कों पर उतरेगी पिनाराई विजयन की विवादास्पद लग्‍जरी बस

पर्यटकों के लिए सड़कों पर उतरेगी पिनाराई विजयन की विवादास्पद लग्‍जरी बस

Updated on: 11 Jan 2024, 12:20 PM

तिरुवनंतपुरम:

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी पूरी कैबिनेट ने नवंबर से लगभग छह सप्ताह तक जिस शानदार लग्जरी बस में 140 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया था वह एक बार फिर से विवादों में आ गई है।

राज्य संचालित परिवहन निगम के स्वामित्व वाली इस बस में कुछ संशोधन किए जा रहे हैं और इसमें आगे की सीट भी शामिल है, जिसे हटा दिया जाएगा। इस सीट पर बैठकर विजयन ने विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया था। सूत्रों के मुताबिक, बस का इस्तेमाल अब पर्यटन के लिए किया जाएगा।

एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित इस बस ने भारी ध्यान आकर्षित किया और अपनी यात्रा के दौरान भी यह कई विवादों में रही, खासकर कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने बस में लिफ्ट की आवश्यकता पर जोर दिया, इससे विजयन और मंत्री बस में आसानी से चढ़ और उतरे सके।

बस में एक अटैच टॉयलेट है जिसे यात्रियों के लिए रखा जाएगा।

केंद्रीय समिति के सदस्य और वरिष्‍ठ सीपीआई एम नेता ए.के.बालन ने कहा कि बस को सवारी के बाद एक संग्रहालय में रखा जाएगा और हजारों लोग आएंगे और इसे देखेंगे क्योंकि बस का उपयोग विजयन द्वारा किया गया था, इसके बाद बस को काफी ट्रोल किया गया था।

बस के शीघ्र ही राज्य में लौटने की उम्मीद है और सभी की निगाहें इस पर हैं कि इसका उपयोग किस तरह किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.