logo-image

मीडिया में हैं कई साजिश रचने वाले : पिनाराई विजयन

मीडिया में हैं कई साजिश रचने वाले : पिनाराई विजयन

Updated on: 23 Dec 2023, 07:25 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को कहा कि राज्य की मीडिया बिरादरी में कई साजिश रचने वाले लोग हैं।

मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “आपमें से कुछ (पत्रकार) साजिश रचने में सक्षम हैं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मीडिया जगत में कई साजिशकर्ता हैं।

केरल पुलिस ने 24 न्यूज की पत्रकार वी.जी. विनीता को उस बस पर जूता फेंकने के मामले में बतौर आरोपी के नामजद किया है, जिसमें मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ अपनी राज्यव्यापी यात्रा के क्रम में यात्रा कर रहे थे। घटना इस महीने की शुरुआत में एर्नाकुलम जिले में हुई थी और इसके लिए कांग्रेस की छात्र शाखा को जिम्‍मेदार ठहराया गया था।

कांग्रेस समर्थक छात्र कार्यकर्ताओं के साथ-साथ हाल ही में विवाहित पत्रकार विनीता को भी जूता हमले की कथित साजिश में भाग लेने के लिए आरोपपत्र में नामित किया गया था।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरे पास पुलिस की चार्जशीट पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है। पुलिस साक्ष्यों के आधार पर मामला दर्ज करती है। अगर आपको लगता है कि यह सच नहीं है, तो सबूत के साथ आएं।”

विनीता को लेकर सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, मैं इस मामले के बारे में दोबारा नहीं सोचूंगा।

मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से कहा, “यह मत सोचिए कि आप अपनी आवाज उठाकर मुझे हतोत्साहित कर सकते हैं। क्या आप यहां मुझसे बहस करने आए हैं? अगर ऐसा है, तो मैं भी इससे निपट सकता हूं।”

विजयन की पहली सरकार (2016-21) के दौरान मुख्यमंत्री ने मीडिया को खदेड़ दिया था, जो राज्य की राजधानी में एक बैठक स्थल के अंदर घुसकर दृश्य फिल्‍मा रहे थे।

वह चार दशकों से अधिक समय से सभी मुख्यमंत्रियों द्वारा की जाती रही प्रथागत साप्ताहिक कैबिनेट ब्रीफिंग को रोकने वाले केरल के पहले मुख्यमंत्री हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.