logo-image

ठग सुकेश ने केजरीवाल, सत्‍येंद्र जैन पर धमकी का आरोप लगाया; उपराज्यपाल से की शिकायत

ठग सुकेश ने केजरीवाल, सत्‍येंद्र जैन पर धमकी का आरोप लगाया; उपराज्यपाल से की शिकायत

Updated on: 28 Oct 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्‍सेना को एक और पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्हें, उनके परिवार के सदस्यों और उनके वकील को पिछले दो महीने से आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों, मुख्य रूप से सत्येन्द्र जैन और अरविंद केजरीवाल से लगातार धमकी मिल रही है।

मंडोली जेल में बंद सुकेश ने अपने शिकायती पत्र में कहा, यह मुझे, मेरी मां और मेरे वकील को पिछले दो महीने से आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि, मुख्य रूप से श्री सत्येन्द्र जैन और श्री अरविंद केजरीवाल और कई अज्ञात व्यक्तियों तथा जेल के वरिष्ठ अधिकारियों से लगातार मिल रही धमकियों के संबंध में एक जरूरी शिकायत है।

मुझे अपने जीवन के लिए गंभीर खतरे की आशंका है क्योंकि मैंने केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और उनके कुछ सहयोगियों के खिलाफ अदालत के साथ-साथ दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त उच्चाधिकार प्राप्त समिति के समक्ष 164 के बयान दिए हैं।

पत्र में उन्‍होंने आरोप लगाया, अब चूंकि मामले को जांच के लिए और सबूत सौंपने के लिए कहा गया है, मुझे ऐसा करने से रोकने और धारा 164 और धन शोधन कानून की धारा 50 में, और उच्चाधिकार प्राप्त समिति के तहत उनके खिलाफ दिए गए सभी बयानों को वापस लेने के लिए लगातार धमकियां दी जा रही हैं। ऐसा न करने पर अधिकारियों द्वारा मुझे जेल में मार दिया जाएगा/ज़हर दे दिया जाएगा क्योंकि जेल प्रशासन आप की दिल्ली सरकार के अधीन है।

उसने कहा, मुझे पहले भी जेल अधिकारियों द्वारा लगातार धमकी दी गई थी, और फिर मेरे वकील अनंत मलिक को धमकी भरे फोन आए और उसके बाद मेरी मां को उन्हीं नंबरों से धमकी भरे संदेश मिले। उन्हें भी सत्येन्द्र जैन की पत्नी पूनम जैन के नंबर से कई कॉल आए।

सुकेश ने दावा किया, मेरे वकील ने उन्हें प्राप्त धमकी भरे कॉल की वॉयस रिकॉर्डिंग सौंपी थी, जिसमें दावा किया गया था कि फोन करने वाला सीएम अरविंद केजरीवाल और सत्येन्द्र जैन का सहयोगी था। फोन करने वाले ने धमकी दी है कि अगर मैंने उनके साथ सहयोग नहीं किया तो अधिकारियों द्वारा मुझे जेल में मार दिया जाएगा। मेरे वकील ने इसकी शिकायत दिल्ली के पुलिस आयुक्त और केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय से भी की थी।

अब चूंकि मेरी मां को धमकी भरे संदेश लगातार भेजे जा रहे हैं, और संदेश में कहा गया है कि अगर मैंने आप के खिलाफ अपने पास मौजूद सभी सबूतों को जेल के डीआईजी, अधीक्षक या कानून विभाग को नहीं सौंपा तो मुझे मंडोली की दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और जहर दे दिया जाएगा।“

सुकेश ने कहा, महाशय, मैं विनम्रतापूर्वक इस शिकायत का तत्काल संज्ञान लेने और इसमें शामिल व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध कर रहा हूं जो केजरीवाल और सत्येन्द्र जैन के निर्देश पर लगातार धमकियां भेज रहे हैं क्योंकि वे तथा उनके सहयोगी उन्‍हें और उनके साथ 2014 से म‍ेरे वित्‍तीय संबंधों को बेनकाब करने से मुझे रोकने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं। मुझे आप नेताओं से बहुत गंभीर हमले की आशंका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.