logo-image

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, पनूर बम धमाके की सीबीआई जांच की मांग

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, पनूर बम धमाके की सीबीआई जांच की मांग

Updated on: 12 Apr 2024, 03:45 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिख कर पनूर में हुए बम विस्फोट की सीबीआई जांच की मांग की।

पनूर कोझिकोड जिले के वडकारा लोकसभा में आता है। यह विस्फोट 5 अप्रैल को हुआ था और इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे।

केरल कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन ने सीईसी को लिखे अपने पत्र में मामले में संदेह जताया है।

हसन ने अपने पत्र में लिखा, “हमारी रिपोर्ट के अनुसार मामले में चार सीपीआई (एम) और डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और विस्फोट के बाद एक सीपीआई (एम) कार्यकर्ता की मौत हो गई। इसके बाद राजनीतिक हिंसा भड़क उठी जो सीधे तौर पर विस्फोट से जुड़ी है।

“मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण को बहुत हल्के में लिया है। सीपीआई (एम) द्वारा किए गए दावों का खंडन करते हुए पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि ये बम लोकसभा चुनाव को देखते हुए बनाए गए थे।

“हमें संदेह है कि मतदान के दिन लोगों को डराने और कांग्रेस समर्थकों को निशाना बनाने के लिए बम का इस्तेमाल किया जाना था। इसलिए हम मांग करते हैं कि इसकी जांच किसी केंद्रीय एजेंसी, विशेषकर सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

इससे पहले, सीपीआई (एम) के राज्य सचिव, एमवी गोविंदन ने कहा था कि पार्टी और उसके समर्थकों की कोई भूमिका नहीं है और डीवाईएफआई (पार्टी की युवा शाखा) सीपीआई (एम) का फीडर संगठन नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.