logo-image
लोकसभा चुनाव

केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार : तेलंगाना सीएम

केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार : तेलंगाना सीएम

Updated on: 24 Apr 2024, 05:40 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस पार्टी ही केंद्र में अगली सरकार बनायेगी।

सिकंदराबाद लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार डी. नागेंद्र के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस इस बार भाजपा से यह सीट छीन लेगी।

उन्होंने कहा, सिकंदराबाद निर्वाचन सीट का इतिहास बताता है कि जो भी पार्टी यह सीट जीतती है, केंद्र में उसी की सरकार बनती है। इस बार कांग्रेस यह सीट जीतेगी और केंद्र में सरकार बनायेगी।

खैराताबाद से बीआरएस के मौजूदा विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री नागेंद्र पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हो गये थे। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद जी. किशन रेड्डी के खिलाफ सिकंदराबाद लोकसभा सीट से उन्हें मैदान में उतारा है।

रेवंत रेड्डी ने याद दिलाया कि 2004 में जब कांग्रेस उम्मीदवार अंजन कुमार यादव ने भाजपा के बंडारू दत्तात्रेय को हराया था, तब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई थी। उन्होंने भविष्यवाणी की कि 13 मई के चुनावों में यह दोहराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सिकंदराबाद सीट जीतने के बाद नागेंद्र को केंद्र में अहम पद मिलेगा। हालांकि यहां से जीतने वाले भाजपा नेता केंद्र में मंत्री बने, लेकिन उन्होंने शहर के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब हैदराबाद बाढ़ की चपेट में था तो किशन रेड्डी केंद्र से कोई सहायता पाने में विफल रहे।

बीआरएस उम्मीदवार पद्मा राव की एक सज्जन व्यक्ति के रूप में प्रशंसा करते हुए रेवंत रेड्डी ने उन्हें बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव पर भरोसा न करने की चेतावनी दी और आरोप लगाया कि बीआरएस ने पद्मा राव को अपमानित करने के लिए उन्हें मैदान में उतारा है।

उन्होंने पूछा कि जब पद्मा राव ने नामांकन दाखिल किया तो पार्टी प्रमुख और उनके बेटे तथा बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव क्यों नहीं आये। उन्होंने कहा कि वे अपने उम्मीदवार का समर्थन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सिकंदराबाद का टिकट भाजपा के पास गिरवी रख दिया है।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की सरकारों ने ही हैदराबाद का विकास किया है। जुड़वां शहरों के लिए मेट्रो रेल परियोजना कांग्रेस द्वारा विकसित की गई थी और कांग्रेस सरकार ही कृष्णा और गोदावरी नदियों का पानी हैदराबाद तक लाई थी। उन्होंने बीआरएस को इस पर बहस करने की चुनौती दी।

चुनाव प्रचार से पहले सिकंदराबाद के उज्जैनी महानकाली मंदिर में पूजा करने वाले रेवंत रेड्डी ने कहा कि पार्टी ने हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखा है। इस बात पर जोर देते हुए कि भगवान को मंदिर में और भक्ति दिल में होनी चाहिए, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान को बाजार में ले आए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी सांप्रदायिक विभाजन पैदा करके चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। जनसभा में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अज़हरुद्दीन, पूर्व सांसद अंजन कुमार यादव और अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.