logo-image

कांग्रेस ने येचुरी से कहा, विजयन को राहुल पर हमला करने और पीएम मोदी को प्रणाम अर्पित करने से रोकें

कांग्रेस ने येचुरी से कहा, विजयन को राहुल पर हमला करने और पीएम मोदी को प्रणाम अर्पित करने से रोकें

Updated on: 05 Apr 2024, 06:20 PM

तिरुवनंनतपुरम:

कांग्रेस की केरल इकाई ने शुक्रवार को माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर नकेल कसने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि सीएम कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर लगातार हमलावर हो रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रणाम अर्पित करते हैं।

कांग्रेस के कार्यवाहक राज्य प्रमुख एम.एम. हसन ने कहा कि माकपा अपने चुनावी घोषणापत्र के माध्यम से इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने के लिए कार्यक्रम लेकर आई है, लेकिन यह बात विजयन पर लागू नहीं होती है।

उन्होंने कहा, विजयन माकपा के विचारों के खिलाफ काम कर रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री वह सब कुछ कर रहे हैं जिससे भाजपा को मदद मिलेगी। वह लगातार राहुल गांधी पर हमला कर रहे हैं और मोदी को प्रणाम अर्पित कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि येचुरी हस्तक्षेप करें और विजयन पर नकेल कसें।

यह इस स्तर तक पहुंच गया है कि विजयन नहीं चाहते कि इंडिया ब्लॉक सत्ता में आए क्योंकि वह चाहते हैं कि भाजपा सत्ता में बनी रहे। ऐसा इसलिए है क्योंकि विजयन के खिलाफ लगभग आधा दर्जन मामले हैं और वह जानते हैं कि वह तभी तक सुरक्षित रह सकते हैं जबतक भाजपा सत्ता में है।

राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि विजयन का दावा है कि राहुल गांधी ने सीएए के खिलाफ नहीं बोला है, लेकिन सच्चाई यह है कि सीएए के विरोध और इसके खिलाफ बोलने के लिए राहुल पर विभिन्न राज्यों में 18 मामले दर्ज हैं।

उन्होंने कहा, विजयन को राहुल के खिलाफ झूठ फैलाने में मजा आता है।

हसन ने यह भी कहा कि माकपा का चुनाव घोषणापत्र मुद्दों पर स्पष्ट है, लेकिन विजयन विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जैसा कि उनकी सरकार के बजट में देखा गया था।

उन्होंने कहा, जबकि घोषणापत्र उच्च शिक्षा प्रणाली पर स्पष्ट है, विजयन ने विदेशी विश्वविद्यालयों के लिए वकालत करके विपरीत रुख अपनाया। इसी तरह, जबकि घोषणापत्र यूएपीए को एक कठोर कानून के रूप में वर्णित करता है, विजयन इसका इस्तेमाल लोगों के खिलाफ कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.