logo-image

शिवसेना (यूबीटी) के मुंबई नॉर्थ सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने से कांग्रेस खफा

शिवसेना (यूबीटी) के मुंबई नॉर्थ सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने से कांग्रेस खफा

Updated on: 12 Apr 2024, 07:20 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजनीति में एक और घटनाक्रम में शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है, जबकि अब यह सीट कांग्रेस को दी जा चुकी है।

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा, अगर हमें यह सीट आवंटित की गई, तो हम यहां से चुनाव लड़ेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा प्रत्याशी यहां जरूर जीत का परचम लहराएगा।

इसके साथ ही, शिवसेना (यूबीटी) के विनोद घोसालकर ने नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है और यह विश्वास भी जताया कि वो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पीयूष गोयल को पराजित करने में सफल होंगे।

घोसालकर ने कहा, सवाल यह नहीं है कि मेरा विरोधी या प्रतिद्वंदी कौन है? जमीनी हकीकत यह है कि यहां मेरा आधार मजबूत है और यहां जनता का समर्थन मुझे प्राप्त है। लोग शिवसेना (यूबीटी) के प्रत्याशी को चुनावी मैदान में देखने के लिए आतुर हैं। फरवरी में यहां के लोग मेरे बेटे की हत्या से स्तब्ध थे।

राऊत और घोसालकर के दावे सेे शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के बीच टकराव बढ़ सकता है।

अब तक, कांग्रेस ने मुंबई नॉर्थ में अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है। वहीं, पार्टी ने राऊत औऱ घोसालकर के ताजा बयान पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया है। बता दें कि घोसालकर जिस सीट से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं, वो बीजेपी का गढ़ है।

गौरतलब है कि पूर्व नगर निगम पार्षद अभिषेक वी. घोसालकर की शुक्रवार शाम (8 फरवरी) स्थानीय बदमाशों ने फेसबुक लाइव के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसने मुंबईवासियों को झकझोर कर रख दिया था।

इस घटना की महायुती से लेकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन तक ने निंदा की। बीते माह अभिषेक की पत्नी तेजस्वी घोसालकर ने दावा किया था कि वो भी हमलावरों के निशाने पर थी, लेकिन वो बच गईं, क्योंकि उन्हें अपने वेन्यू में पहुंचने में देर हो गई थी।

एसएस (यूबीटी) को उम्मीद है कि अगर कोई सदस्य लोकसभा चुनाव में खड़ा होने का फैसला करता है तो घोसालकर परिवार के प्रति सहानुभूति लहर से उसे फायदा हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.