logo-image

कांग्रेस महासागर की तरह, किसी के भी जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा : शिवकुमार

कांग्रेस महासागर की तरह, किसी के भी जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा : शिवकुमार

Updated on: 26 Jan 2024, 05:40 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस एक महासागर की तरह है। चाहे कोई भी बाहर जाए, पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा हर किसी को खींचने की कोशिश कर रही है और किसी को नहीं बख्श रही है। हम भी इससे परिचित हैं। अगर हमें भी ऐसा करना होता तो कई लोगों को पार्टी में खींच लिया गया होता।

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भाजपा पर आरोप लगाने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए क्योंकि वह वहां की आंतरिक लड़ाई से चिंतित थे।

उपमुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, शेट्टार कांग्रेस के टिकट पर 35,000 वोटों से विधानसभा चुनाव हार गए। भले ही हमने उन्हें एमएलसी मनोनीत किया था।

2023 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, गुरुवार को फिर से भाजपा में शामिल हो गए।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी ने 136 सीटें जीती हैं। हम अपनी गलतियों के कारण 7 से 8 सीटें हार गए। अब भी कई लोग पार्टी में शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा, हम विचारधारा और नैतिकता पर राजनीति करते हैं। बेलगावी और अन्य क्षेत्रों के नेताओं ने राय दी है कि शेट्टार का बाहर जाना पार्टी के लिए अच्छा है। दीर्घकालिक हितों को ध्यान में रखते हुए शेट्टर को मौका दिया गया। उन्हें भाजपा के खिलाफ अपने बयानों के लिए जवाब देना चाहिए। हमें उनके बारे में बोलने की जरूरत नहीं है। उनके जाने से खाली हुआ पद कांग्रेस के किसी वफादार को दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान को कायम रखना कांग्रेस पार्टी का प्राथमिक उद्देश्य है। यह एक राष्ट्रीय ग्रंथ है। भारत का इतिहास कांग्रेस पार्टी के इतिहास पर आधारित है। कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी वर्ग के लोगों को सत्ता मिलेगी। पार्टी सभी को साथ लेकर चलेगी।

उन्होंने कहा, हम चुनाव के करीब पहुंच रहे हैं। मीडिया में इस पर बहस जारी है। इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनाव का सामना करेगा।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाया और अब वह भाजपा के प्रवक्ता बन गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सलाह ली है कि भविष्य में विचारधारा वाले लोगों का पार्टी में स्वागत किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.