logo-image
लोकसभा चुनाव

कांग्रेस ने फर्जी खबरें बनाने की फैक्ट्री खोल रखी है : पीएम मोदी

कांग्रेस ने फर्जी खबरें बनाने की फैक्ट्री खोल रखी है : पीएम मोदी

Updated on: 30 Apr 2024, 10:55 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने मंगलवार को कांग्रेस की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि पार्टी फर्जी वीडियो के जरिए जनता को गुमराह कर रही है।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को महाराष्ट्र के धाराशिव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, मोदी आपके जीवन को बदलने के लिए दिन-रात अथक प्रयास कर रहे हैं, जबकि विपक्ष, इंडी अघाड़ी मोदी को सत्ता से हटाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस जनता को कभी लोकतंत्र के नाम पर, कभी संविधान के नाम पर, तो कभी आरक्षण के नाम पर डराने का प्रयास करती है। उनके घोटाले उजागर करने के कारण पार्टी हम पर क्रोधित है।

उन्‍होंने कहा, अब तो उन्होंने फर्जी वीडियो की दुकान भी खोल ली है। कांग्रेस और उसके सदस्यों पर फर्जी वीडियो बनाने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मैं आपसे पूछता हूं कि ऐसे झूठ बेचने वालों की दुकानें बंद होनी चाहिए या नहीं।

प्रधानमंत्री 24 घंटे से भी कम समय में दूसरी बार प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग पर अपनी चिंता व्यक्त कर रहे थे।

उन्होंने सोमवार को कर्नाटक के बागलकोट में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, यह सोशल मीडिया और प्रौद्योगिकी का युग है। जो लोग चुनावों में हार गए हैं वे नकली वीडियो बनाने के लिए टेक्‍नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं। एआई का उपयोग करके मेरी आवाज वाला नकली वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। यदि आपके पास ऐसा कोई वीडियो आता है, तो पार्टी या पुलिस को को सूचित करें।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो भी हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जहां मुसलमानों के लिए आरक्षण कोटा खत्म करने की प्रतिबद्धता का संकेत देने वाले उनके बयान को बदल दिया गया, ताकि ऐसा लगे कि वह आरक्षण को पूरी तरह से खत्म करने की वकालत कर रहे थे।

भाजपा ने असली वीडियो जनता के साथ साझा करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस द्वारा फैलाए गए झूठ का पर्दाफाश हो गया है।

मंगलवार को गुवाहाटी में भाजपा के राज्य कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि फर्जी जन समर्थन हासिल करने के लिए फर्जी वीडियो प्रसारित करने की कांग्रेस की कोशिश बेहद निंदनीय है।

भाजपा की कई राज्य इकाइयों ने भी सोशल मीडिया पर गृहमंत्री शाह के फर्जी वीडियो के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

पश्चिम बंगाल इकाई ने एक्स पर पोस्ट किया, देशभर में एफआईआर दर्ज की गई हैं और कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। कृपया हमें सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट करने वाले किसी भी व्यक्ति का विवरण भेजें और हम कानूनी रूप से आगे बढ़ेंगे। हम सार्वजनिक चर्चा को फर्जी खबरों से मुक्त करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.