logo-image

कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, कर्नाटक के मंत्री बोसराजू को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, कर्नाटक के मंत्री बोसराजू को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

Updated on: 21 Oct 2023, 10:15 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण और कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री एन.एस. बोसराजू को आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक अधिसूचना में कहा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तत्काल प्रभाव से तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के विशेष पर्यवेक्षकों के रूप में अशोक चव्हाण और एनएस बोसराजू की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

साल 2014 में अपने गठन के बाद दक्षिणी राज्य में पहली बार सत्ता में आने के लिए कांग्रेस तेलंगाना में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी है। कांग्रेस पहले ही तेलंगाना के लिए कई गारंटी की घोषणा कर चुकी है।

यहां तक कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी 18 से 20 अक्टूबर तक राज्य में विजयभेरी बस यात्रा में हिस्सा ले चुके हैं। 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर 2023 को मतदान होना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.