logo-image

कॉग्निजेंट के सीईओ रवि कुमार एस यूएसआईएसपीएफ निदेशक मंडल में शामिल

कॉग्निजेंट के सीईओ रवि कुमार एस यूएसआईएसपीएफ निदेशक मंडल में शामिल

Updated on: 05 Mar 2024, 03:10 PM

नई दिल्ली:

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) ने मंगलवार को बताया कि कॉग्निजेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रवि कुमार एस. इसके निदेशक मंडल में शामिल हो गए हैं। यूएसआईएसपीएफ गैर-सरकारी और गैर-लाभकारी संगठन है।

संगठन के अनुसार, रवि कुमार एस. ट्रांसयूनियन और यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स के निदेशक मंडल के सदस्य भी हैं। इसके अलावा वह न्यूयॉर्क एकेडमी ऑफ साइंसेज के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में भी हैं।

रवि कुमार ने कहा, यूएसआईएसपीएफ निदेशक मंडल में शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है। कॉग्निजेंट में मुझे एक अमेरिकी कंपनी का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है, जो बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बीच भारत की दूसरी सबसे बड़ी नियोक्ता है।

उन्होंने कहा, हमारे करीब 3 लाख 50 हजार कर्मचारियों में से 70 फीसदी भारत में रहते हैं। मेरा मानना ​​है कि कर्मचारियों का काम तकनीकी प्रतिभा के चक्र का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो दोनों देशों को आर्थिक सफलता दिलाने में मदद करेगा।

संगठन ने कहा है कि जनवरी 2023 में कार्यभार संभालने के बाद से, कॉग्निजेंट में रवि कुमार का ध्यान स्थायी विकास सुनिश्चित करने और लॉन्ग-टर्म शेयरहोल्डर वैल्यू को प्राथमिकता देने पर रहा है।

यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष और सीईओ डॉ. मुकेश अघी ने कहा, यूएसआईएसपीएफ में हमारा लोकाचार अमेरिका और भारत के बीच मजबूत पुलों का निर्माण कर रहा है और आईटी सेवाओं के निर्यात के साथ सेवा क्षेत्र विशेष रूप से आईटी अमेरिकी तकनीकी अर्थव्यवस्था में भारत के प्रमुख योगदानों में से एक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.