केंद्र में बनेगी गठबंधन सरकार : केसीआर

केंद्र में बनेगी गठबंधन सरकार : केसीआर

author-image
IANS
New Update
hindi-coalition-government-will-be-formed-at-centre-kcr--20240429230006-20240430001157

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि उनका मानना है कि केंद्र में गठबंधन सरकार बनेगी, क्योंकि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा को 200 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

Advertisment

खम्मम लोकसभा क्षेत्र के लिए बीआरएस उम्मीदवार नामा नागेश्‍वर राव के लिए प्रचार करते हुए यहां एक रोड शो के दौरान केसीआर ने भरोसा जताया कि उनकी बीआरएस तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीतेगी।

उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि नागेश्‍वर राव केंद्र में मंत्री बनेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने तेलंगाना के हितों की रक्षा के लिए अंत तक लड़ने की कसम खाई और दावा किया कि बीआरएस सरकार ने लोगों के हर वर्ग का ख्याल रखा है।

यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई है, केसीआर ने पूछा कि कल्याण लक्ष्मी योजना के तहत एक गरीब लड़की की शादी के लिए एक तोला सोना देने के पार्टी के वादे का क्या हुआ।

उन्होंने महिलाओं से पूछा कि क्या उन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा वादा किया गया 2,500 रुपये प्रति माह मिल रहा है?

बीआरएस प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस सरकार से अपने वादे पूरे करने की मांग करने पर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने पूछा, मैंने तेलंगाना राज्य हासिल किया। क्या आप मुझे जेल भेजेंगे? हम ऐसी धमकियों से नहीं डरते।

केसीआर ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भाजपा में शामिल हो जाएंगे और उन्होंने एक बार भी भाजपा नेताओं के बयानों का खंडन नहीं किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीआरएस नेता हरीश राव ने रेवंत रेड्डी को चुनौती दी कि वे दोनों अपना इस्तीफा बुद्धिजीवियों को सौंप दें और अगर सरकार 15 अगस्त तक कृषि ऋण माफ करने में विफल रहती है, तो बुद्धिजीवी मुख्यमंत्री का इस्तीफा राज्यपाल को भेज देंगे और यदि रेवंत रेड्डी के वादे के अनुसार कृषि ऋण माफ कर दिया जाता है, तो विधायक के रूप में हरीश राव का इस्तीफा अध्यक्ष को भेज दिया जाएगा।

Advertisment

उन्होंने कहा कि हरीश राव अपना इस्तीफा लेकर तेलंगाना शहीद स्मारक पहुंचे, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं आए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment