logo-image

यूरी अलेमाओ ने गोवा सरकार पर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया

यूरी अलेमाओ ने गोवा सरकार पर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया

Updated on: 07 Dec 2023, 02:35 PM

पणजी:

दक्षिण गोवा में गुरुवार को एक स्कूल बस पलट गई। इस हादसे में कुछ छात्र घायल हो गए। इसके बाद विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने राज्य सरकार पर छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और सभी बसों की सुरक्षा ऑडिट की मांग की।

कांग्रेस नेता यूरी अलेमाओ ने कहा, हादसे में लगभग 10 छात्र घायल हुए हैं। यह गोवा में छात्रों की सुरक्षा पर भाजपा सरकार की पूरी उपेक्षा को उजागर करता है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मासूम छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है।

मैं मांग करता हूं कि मुख्यमंत्री तुरंत राज्य भर के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों को ले जाने वाली सभी बसों की सुरक्षा ऑडिट का आदेश दें। गोवा सरकार राज्य के 1,315 स्कूलों में से 663 स्कूलों का सुरक्षा ऑडिट करने में विफल रही है, जिससे छात्रों का भाग्य भगवान की दया पर छोड़ दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार छात्रों को ले जाने वाली बसों का रखरखाव करने में भी विफल रही है।

इसके अलावा कांग्रेस नेता ने कहा, गोवा में 409 बालरथ बसों के साथ 316 सहायता प्राप्त संस्थान हैं। इसी तरह सरकार ने सरकारी हाई स्कूलों और हायर सेकेंडरी स्कूलों के छात्रों के लिए 87 कदंब बसें प्रदान की हैं। मुझे शक है कि क्या ट्रैकिंग डिवाइस, पैनिक बटन, आपातकालीन नंबर आदि जैसा कोई सिस्टम मौजूद है, जिसकी आज की दुर्घटना जैसी इमरजेंसी के दौरान बहुत जरूरत होती है।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना भाजपा सरकार के लिए आंखें खोलने वाली होगी जो नागरिकों के जीवन को खतरे में डालकर घटनाओं से पूरी तरह से ग्रस्त है। मैं एक बार फिर मांग करता हूं कि सरकार को तुरंत फिजूलखर्ची रोकनी चाहिए और गोवावासियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए फंड का उपयोग करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.