Banner

केंद्र ने गौहाटी हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति लानुसुंगलकम जमीर की नियुक्ति को अधिसूचित किया

केंद्र ने गौहाटी हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति लानुसुंगलकम जमीर की नियुक्ति को अधिसूचित किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Nov 2023, 08:05:01 PM
hindi-centre-notifie-appointment-of-jutice-lanuunglcum-jamir-a-acting-cj-of-gauhati-high-court--2023

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय ने गुरुवार को गौहाटी उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति लानुसुंगलकम जमीर की नियुक्ति के संबंध में एक अधिसूचना जारी की।

राष्ट्रपति ने गौहाटी उच्च न्यायालय के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संदीप मेहता को उच्चतम न्यायालय में पदोन्नत करने के परिणामस्वरूप 9 नवंबर से न्यायमूर्ति जमीर को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया।

केंद्र द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, राष्ट्रपति ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए न्यायमूर्ति श्री लैनुसुंगलकम जमीर, गौहाटी उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को उस उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद के कर्तव्यों का पालन करने के लिए नियुक्त किया है। न्यायमूर्ति श्री संदीप मेहता भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में अपनी नियुक्ति के परिणामस्वरूप गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार छोड़ने की तारीख से प्रभावी होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 Nov 2023, 08:05:01 PM