logo-image
लोकसभा चुनाव

सीबीआई उस दुकान तक पहुंची जहां से संदेशखाली में जब्त कारतूस खरीदे गये थे

सीबीआई उस दुकान तक पहुंची जहां से संदेशखाली में जब्त कारतूस खरीदे गये थे

Updated on: 27 Apr 2024, 09:05 PM

कोलकाता:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को दावा किया कि उसने कोलकाता में उस दुकान का पता लगा लिया है जहां से वे कारतूस खरीदे गये थे जिन्हें एजेंसी ने एक दिन पहले संदेशखाली में एनएसजी के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान जब्त किया था।

निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के एक करीबी सहयोगी और रिश्तेदार के आवास पर शुक्रवार को संयुक्त अभियान के दौरान विभिन्न प्रकार के गोला-बारूद के अलावा कई विदेशी और देश में निर्मित हथियार तथा विस्फोटक भी जब्त किए गए।

सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान, सीबीआई को कुछ दस्तावेज भी मिले, जिनमें गोला-बारूद की दुकान से कुछ खरीद के बिल भी शामिल थे। इसके बाद सीबीआई कोलकाता की उस दुकान तक पहुंची, जहां से कथित तौर पर जब्त कारतूस खरीदे गए थे।

कहा जा रहा है कि बिलों में खरीददार के रूप में शाहजहां का नाम है। सीबीआई अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गोला-बारूद की दुकान पर सामान खरीदने कौन गया था।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई आयातित हथियारों की बरामदगी को लेकर भी हैरान है, क्योंकि देश में खुले बाजारों में ऐसी वस्तुओं की खरीद या बिक्री की अनुमति नहीं है। शुक्रवार को तलाशी अभियान के दौरान ऐसी तीन रिवाल्वर और एक पिस्तौल बरामद की गई।

सीबीआई ने शुक्रवार को संदेशखाली स्थित घर से कोल्ट का एक आधिकारिक पुलिस रिवॉल्वर भी जब्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.