logo-image

सीबीआई ने टीएमसी विधायक के आवास से नकदी बरामद की (लीड-1)

सीबीआई ने टीएमसी विधायक के आवास से नकदी बरामद की (लीड-1)

Updated on: 30 Nov 2023, 07:40 PM

कोलकाता:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक जफीकुल इस्लाम के आवास से नकदी बरामद की है। सीबीआई अधिकारियों ने विधायक के आवास पर पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के बदले नकदी मामले के सिलसिले में गुरुवार सुबह से तलाशी अभियान शुरू किया है।

नवीनतम जानकारी के मुताबिक, विधायक के आवास के वॉशरूम से 8 लाख रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी अब आवास के अन्य कमरों, विशेषकर विधायक के बेडरूम की गहनता से तलाशी ले रहे हैं क्योंकि वहां भारी नकदी होने का संदेह है।

वहां से बरामद नोटों को गिनने के लिए आवास के भीतर पहले से ही कुछ नोट गिनने वाली मशीनें हैं। सूत्रों ने कहा कि अंतिम बरामदगी का आंकड़ा छापेमारी और तलाशी अभियान के साथ-साथ नोटों की गिनती पूरी होने के बाद ही पता चलेगा।

नकदी के अलावा, सीबीआई अधिकारियों ने आवास से भारी मात्रा में सोने के आभूषण भी बरामद किए हैं, जिनकी खरीद के पेपर विधायक के परिवार के सदस्यों द्वारा पेश नहीं किए जा सके।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के दोमकल विधानसभा क्षेत्र से विधायक जफीकुल इस्लाम को शिक्षा स्नातक, शिक्षा इंजीनियरिंग और फार्मेसी में डिप्लोमा पर कई निजी शैक्षणिक संस्थानों से जुड़ा हुआ माना जाता है।

जफीकुल इस्लाम से पहले भी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी मामले के सिलसिले में सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ की थी। इस्लाम पहली बार विधायक बने और 2021 के चुनाव में वह दोमकल से छह बार के माकपा विधायक और पूर्ववर्ती वाम मोर्चा शासन में पूर्व मंत्री अनीसुर रहमान को हराने के बाद चुने गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.