logo-image

बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद कनाडाई एजेंसी ने अमेरिकी सीमा पर जारी किया अलर्ट

बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बाद कनाडाई एजेंसी ने अमेरिकी सीमा पर जारी किया अलर्ट

Updated on: 27 Oct 2023, 01:25 PM

ओटावा:

अमेरिकी राज्य मेन में दो सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 18 लोगों की मौत के बाद कनाडा सीमा सेवा एजेंसी (सीबीएसए) ने अमेरिका के साथ देश की सीमा पर तैनात अपने कर्मियों को अलर्ट जारी किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार देर रात जारी किए गए अपने अलर्ट में, सीबीएसए ने अपने अधिकारियों को संदिग्ध की तलाश करने को कहा, जिसकी पहचान 40 वर्षीय रॉबर्ट कार्ड के रूप में हुई, जो एक ट्रेंड फायरआर्म्सइंस्ट्रक्टर और अमेरिकी सेना रिजर्व का सदस्य है, जिसने बुधवार रात लेविस्टन शहर में गोलीबारी में 13 लोगों को घायल कर दिया था।

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, सीबीएसए मेन दुखद घटनाओं से अवगत है। अधिकारियों को इस स्थिति के उच्च जोखिम के प्रति सतर्क कर दिया गया है और हम अपने कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ सतर्क हैं। हमारी संवेदनाएं मेन के नागरिकों और प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

एजेंसी ने कहा कि वह कनाडा की सीमाओं को किसी भी खतरे या अवैध प्रवेश के प्रयास से बचाने के लिए कनाडाई और अमेरिकी कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ काम कर रही है।

लेविस्टन शहर कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत से लगभग 260 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है।

शुक्रवार तक, सैकड़ों पुलिस ने कार्ड को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान जारी रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.