logo-image
लोकसभा चुनाव

ओडिशा में एक करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

ओडिशा में एक करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

Updated on: 19 Dec 2023, 04:55 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने क्योंझर जिले में छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन के साथ एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी राजेंद्र कुमार माझी (46) क्योंझर टाउन का निवासी है।

एक खुफिया इनपुट के बाद सोमवार शाम को एसटीएफ की एक टीम ने जोडियाघाटी इलाके के पास राष्ट्रीय राजमार्ग -49 पर छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो वहां ग्राहक का इंतजार कर रहा था।

एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.080 किलोग्राम वजनी ब्राउन शुगर (हेरोइन) और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। आरोपी व्यक्ति कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका, जिसके लिए उसे गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में राजेंद्र के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 21 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसटीएफ सूत्रों ने कहा कि उसने 2020 से अब तक 74 किलोग्राम से अधिक हेरोइन, 202 ग्राम कोकीन, 116 क्विंटल से अधिक गांजा, 3.630 किलोग्राम अफीम जब्त की है। इसी अवधि के दौरान 184 ड्रग डीलरों और तस्करों को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। पिछले एक साल के दौरान एसटीएफ ने 62 किलोग्राम से अधिक वजन वाली जब्त हेरोइन को भी नष्ट कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.