logo-image

ब्रांड वेलकमहोटल ने दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाई, वेलकमहोटल मडिकेरी के साथ किया अनुबंध

ब्रांड वेलकमहोटल ने दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाई, वेलकमहोटल मडिकेरी के साथ किया अनुबंध

Updated on: 11 Mar 2024, 08:00 PM

नई दिल्ली:

आईटीसी होटल्स ने नार्ने होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक प्रबंधन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे दक्षिण भारत में वेलकमहोटल ब्रांड की मौजूदगी का और विस्तार होगा।

कर्नाटक के कोडागु जिले (जिसे इसके पूर्व नाम कूर्ग के नाम से भी जाना जाता है) के पहाड़ी शहर मडिकेरी में स्थित एक प्रमुख परियोजना के रूप में वेलकमहोटल मडिकेरी दो रेस्तरां और बार, एक लाउंज और 1,300 वर्ग से अधिक क्षेत्र के बैठक स्थल के साथ रोमांचक भोजन और पेय विकल्प प्रदान करेगा।

यह संपत्ति मध्य मडिकेरी में प्राइम एमजी रोड पर स्थित है। पश्चिमी घाट पर्वत श्रृंखला से घिरा मडिकेरी राजा की सीट के लिए जाना जाता है। यह 200 साल पुराना स्मारक है। यहां जंगलों और धान के खेतों के अलावा सूर्योदय और सूर्यास्त के मनोरम दृश्य देखने काे मिलते हैं।

यहां 17वीं सदी का मडिकेरी किला है, जिसके प्रवेशद्वार पर पत्थर के दो हाथियों की मूर्तियां हैं।

पास में ही भगवान शिव को समर्पित प्रसिद्ध ओंकारेश्‍वर मंदिर है। उत्तर-पश्चिम में मसालों के बागानों से घिरा हुआ विशाल एबे झरना पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है।

कोडागु जिला अपनी हरी-भरी घाटियों, विशाल कॉफी बागानों और मसाला ट्रेल्स के लिए जाना जाता है। यह दक्षिण भारत के उन कुछ क्षेत्रों में से एक है, जहां दुर्लभ नीलकुरिंजी फूल 12 साल में एक बार खिलता है।

यह क्षेत्र यात्रियों के लिए आध्यात्मिक स्थलों, वन्य जीवन, साहसिक और अवकाश गतिविधियों सहित कई प्रकार के अनूठे अनुभव प्रदान करता है। इस क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, साथ ही कृषि और प्रशासनिक क्षेत्रों की मांग के कारण व्यापार क्षेत्र में वृद्धि भी हुई है।

आईटीसी होटल्स के डिविजनल मुख्य कार्यकारी अनिल चड्ढा ने इस परियोजना के बारे में उत्साह दिखाते हुए कहा, मडिकेरी आईटीसी होटल्स के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हाल के वर्षों में इस क्षेत्र की लोकप्रियता बढ़ी है, और हमने छुट्टियों में यात्रा के लिए एक विशिष्ट स्थान देखा है। वेलकमहोटल मडिकेरी के जरिए हम इस खूबसूरत शहर में आईटीसी होटल्स का विशिष्ट आतिथ्य लाते हैं।

मडिकेरी समृद्ध कोडवा संस्कृति को दर्शाता है और विरासत व्यंजनों का घर है जिसे कई लोग देखना चाहते हैं।

आईटीसी के होटल समूह ने इस सिग्‍नेचर के साथ कर्नाटक में अपनी मौजूदगी को और मजबूत कर लिया है। यह इस समय आईटीसी होटल, वेलकमहोटल, फॉर्च्यून और वेलकमहेरिटेज सहित विभिन्न ब्रांडों के तहत 11 होटल और 1,300 से अधिक कमरे संचालित करता है।

नार्ने होटल एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ साईंबाबू अप्पलानेनी ने कहा, हमें अपने मडिकेरी होटल प्रोजेक्ट के लिए आईटीसी होटल्स द्वारा ब्रांड वेलकमहोटल पर हस्ताक्षर करते हुए खुशी हो रही है। आईटीसी होटल्स आतिथ्य में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं और क्षेत्रीय व्यंजनों को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमारा मानना है कि वेलकमहोटल मडिकेरी में काफी संभावनाएं हैं और यह मेहमानों को एक यादगार अनुभव प्रदान करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.