logo-image

जामनगर खेल महोत्सव में शामिल हुई दिशा पाटनी; फाइनल मैच ओखामंडल द्वारकेश एलेवन ने जीता

जामनगर खेल महोत्सव में शामिल हुई दिशा पाटनी; फाइनल मैच ओखामंडल द्वारकेश एलेवन ने जीता

Updated on: 11 Mar 2024, 12:00 PM

जामनगर (गुजरात):

जामनगर देवभूमि द्वारका एमपी खेल महोत्सव 2024 एक भव्य समारोह के साथ संपन्न हो गया। इसे खेले-तखेले की भावना के साथ शुरू किया गया था।

जामनगर-देवभूमि द्वारका सांसद खेल महोत्सव 2024 को लोगों से शानदार प्रतिक्रिया मिली। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया और फिट इंडिया संकल्प को मूर्त रूप देता है।

समापन समारोह में प्रसिद्ध लोक गायक जिगरदान गढ़वी और आरजे देवांग की मौजूदगी में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इसके अलावा इस समारोह में बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी भी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थीं।

समारोह के दौरान खेल महोत्सव का फाइनल क्रिकेट मैच भी ओखामंडल द्वारकेश एलेवन और राम एलेवन गाडू टीमों के बीच खेला गया। मैच आखिरी गेंद तक रोमांचक बना रहा और आखिरकार देवभूमि द्वारका जिले के ओखामंडल द्वारकेश एलेवन को रोमांचक जीत मिली। संसद खेल महोत्सव-2024 सांसद पूनमबेन मैडम की पहल है। इसे जामनगर लोकसभा क्षेत्र के लोगों से भारी प्रतिक्रिया मिली।

विजेता टीम और उपविजेता को ट्रॉफी से सम्मानित किया गया और विजेता खिलाड़ियों को सांसद पूनमबेन मैडम द्वारा प्रमाण पत्र और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। इसके अलावा जामनगर के लोगों का उत्साह बढ़ाने और मनोरंजन के लिए शानदार आतिशबाजी और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। सांसद खेल महोत्सव-2024 में विभिन्न आयु वर्ग के 82,000 खिलाड़ियों और रिकॉर्ड तोड़ 382 टीमों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

इस महोत्सव में कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो और वॉलीबॉल जैसे खेलों के साथ-साथ टग ऑफ वॉर, सैक रेस, लेमन स्पून रेस, म्यूजिक चेयर जैसे पारंपरिक खेल भी शामिल किए गए। इस खेल महोत्सव में ग्राम स्तर, स्कूल स्तर, तालुका स्तर, क्षेत्रीय स्तर और लोकसभा स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.