logo-image

बीएनपी छात्र नेता ने की पुलिसकर्मी की हत्‍या : गृहमंत्री कमाल

बीएनपी छात्र नेता ने की पुलिसकर्मी की हत्‍या : गृहमंत्री कमाल

Updated on: 29 Oct 2023, 09:05 AM

ढाका:

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा है कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक छात्र नेता ने बीएनपी की आम बैठक के दौरान सड़क पर पथराव करने के बाद एक पुलिसकर्मी अमीरुल इस्लाम की पीट-पीट कर हत्या कर दी।।

उन्होंने यह बयान शनिवार शाम ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायल पुलिसकर्मियों से मिलने के बाद दिया।

गृह मंत्री ने कहा, बीएनपी ने घोषणा की कि वे आज (29 अक्टूबर) रैली में दस लाख लोगों को लाएंगे। उन्होंने ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस आयुक्त हबीबुर रहमान को सूचित किया कि वे एक तरफ नाइटेंगल जंक्शन और दूसरी तरफ तब तक रहेंगे फकीरापूल तक रहेंगे। उन्‍होंने कहा,लेकिन मैंने देखा कि वे मुख्य न्यायाधीश के आवास पर आए। वहां से गुजर रहे अवामी लीग के एक जुलूस पर हमला किया। उन्होंने दो पिकअप वैन में आग लगा दी। फिर मुख्य न्यायाधीश के आवास का गेट तोड़ दिया। उनके आवास में प्रवेश किया और पुलिस अब चुप नहीं रह सकती थी। पुलिस ने अपना काम किया।

समय-समय पर उन्होंने (बीएनपी समर्थकों ने) पथराव किया और आग लगा दी। वे सभी लाठी-डंडे लेकर चल रहे हैं। डिप्लोमा इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के अंदर तीन कारों में आग लगा दी गईं। वहां भी पुलिस ने धैर्य से काम लिया। राजारबाग पुलिस लाइन्स अस्पताल में आग लगा दी गई। वहां कई सार्वजनिक और निजी इमारतों सहित एम्बुलेंस में आग लगा दी गई।

पुलिसकर्मी अमीरुल इस्लाम की हत्या का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा, पुलिसकर्मी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पहले पत्थर फेंके, जब वह गिर गया तो एक छात्र नेता ने बेरहमी से पीटा. उसके सिर पर हमला किया। इस दृश्य ने हम सभी के दिलों में एक घाव पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा हम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जो भी आगजनी और तोड़फोड़ करेगा, हम कार्रवाई करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.