logo-image

सीएम के प्रवेश करते ही भाजपा विधायकों ने बंगाल विधानसभा से किया वॉकआउट

सीएम के प्रवेश करते ही भाजपा विधायकों ने बंगाल विधानसभा से किया वॉकआउट

Updated on: 04 Dec 2023, 06:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार दोपहर उस समय हंगामा हुआ जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सदन में प्रवेश करने के तुरंत बाद भाजपा विधायकों ने बहिर्गमन कर दिया।

बाहर निकलते समय उन्होंने चोर-चोर के नारे लगाए।

भाजपा विधायक शंकर घोष ने कहा कि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) सुवेंदु अधिकारी को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित करने के विरोध में वाकआउट किया गया।

बाद में, विपक्ष के नेता के नेतृत्व में विधायकों ने राज्य विधानसभा परिसर के पास रेड रोड पर धरना प्रदर्शन किया।

अधिकारी सहित भाजपा विधायकों को अपने गले में मुख्यमंत्री को चोर बताने वाले पोस्टर लटकाए देखा गया।

उन्हें विधानसभा परिसर से बाहर आ रहे या प्रवेश कर रहे तृणमूल कांग्रेस विधायकों के वाहनों की ओर उंगली दिखाकर चोर, चोर नारे लगाते हुए भी सुना गया। इसके बाद उन्होंने लोगों के बीच मिठाइयां बांटकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का जश्न मनाया।

बाद में विरोध-प्रदर्शन के मंच से अधिकारी ने आरोप लगाया कि पिछले सप्ताह शीतकालीन सत्र के पहले दिन उनका निलंबन पूर्व नियोजित था।

विपक्ष के नेता ने कहा, विधानसभा सत्र की शुरुआत से बहुत पहले, मैंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्ता पक्ष पर हमला करने की अपनी योजना की घोषणा की थी। तब से मुझे पूरे शीतकालीन सत्र के लिए सदन से बाहर रखने की योजना बनाई गई थी। .

चूंकि पूरे सत्र के लिए उनके निलंबन के बाद अन्य भाजपा विधायकों ने उनकी योजनाओं को क्रियान्वित करना जारी रखा, इसलिए उन्हें राष्ट्रगान के अपमान से संबंधित झूठे मामले में फंसाने की साजिश रची गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.