logo-image

मणिपुर में पुलिस अधिकारी की हत्या के आरोप में भाजपा नेता, पूर्व सैनिक गिरफ्तार

मणिपुर में पुलिस अधिकारी की हत्या के आरोप में भाजपा नेता, पूर्व सैनिक गिरफ्तार

Updated on: 17 Jan 2024, 01:25 AM

इंफाल:

पुलिस अधिकारी चिंगथम आनंद कुमार की हत्या के मामले में सत्तारूढ़ भाजपा के एक नेता और एक पूर्व सैनिक को मणिपुर के सीमावर्ती मोरेह शहर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भाजपा नेता की पहचान 36 वर्षीय हेमखोलाल मटे के रूप में की गई, जो पार्टी की टेंग्नौपाल इकाई के कोषाध्यक्ष हैं। मेट के मौलसांग गांव के प्रमुख और मेट जनजाति संघ (एमटीयू) के वित्त सचिव भी हैं।

पुलिस ने कहा कि राज्य बलों की एक संयुक्त टीम ने सोमवार रात मेट और मुख्य आरोपी, पूर्व सैनिक और मोरेह यूथ क्लब के अध्यक्ष फिलिप खैखोलाल खोंगसाई को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एन. निंबस सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकारिणी ने मेट की गिरफ्तारी के तुरंत बाद अपनी आपात बैठक में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।

टेंग्नौपाल जिले के मोरेह के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी आनंद कुमार की पिछले साल 31 अक्टूबर को सीमावर्ती शहर के ईस्टर्न शाइन ग्राउंड में ड्यूटी के दौरान एक स्नाइपर ने हत्या कर दी थी। जब वह मोरेह में हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए ईस्टर्न शाइन ग्राउंड की सफाई की निगरानी कर रहे थे, उस समय एसडीपीओ को गोली मार दी गई और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

दोनों की गिरफ्तारी पर सीमावर्ती शहर के कुछ लोगों ने मंगलवार को उनकी रिहाई की मांग की, जबकि इंफाल घाटी में मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने और बंदियों को अनुकरणीय सजा देने की मांग को लेकर व्यापक विरोध प्रदर्शन होता देखा गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.