logo-image

कोलकाता: विदेश से सोने की तस्करी के आरोप में कारोबारी गिरफ्तार

कोलकाता: विदेश से सोने की तस्करी के आरोप में कारोबारी गिरफ्तार

Updated on: 22 Jan 2024, 11:45 AM

कोलकाता:

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सोमवार को कहा कि विदेश से सोने की तस्करी के आरोप में कोलकाता के एक कोरोबारी को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान केशव विश्वंभर चौहान के रूप में हुई है। उसे मध्य कोलकाता स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि उसके पास से दो करोड़ रुपये मूल्य का तस्करी का सोना जब्त किया गया।

पता चला है कि इस अवैध तस्करी के कारोबार में एक एजेंट को हाल ही में छत्तीसगढ़ में अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था और पूछताछ के दौरान उसने इस रैकेट में महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में चौहान का नाम लिया।

सूत्रों ने कहा कि डीआरआई अधिकारियों को चौहान को ट्रांजिट रिमांड पर छत्तीसगढ़ ले जाने की अदालत से पहले ही अनुमति मिल चुकी है और इस संबंध में प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

पता चला कि चौहान का मुख्य काम अवैध रूप से विदेशों से सोना लाना और फिर उसे देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न आभूषण व्यापारियों को कीमतों में भारी बढ़ोतरी कर बेचना था।

वह एक से अधिक राज्यों से ऑपरेट करता था।

दो महीने के भीतर डीआरआई अधिकारियों द्वारा यह दूसरी बड़ी सोना जब्ती है। पिछले साल नवंबर में, उन्होंने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र के पास से लगभग 3.30 करोड़ रुपये का तस्करी का सोना जब्त किया था।

सोने की खेप बांग्लादेश से तस्करी कर लाई गई थी और मध्य कोलकाता के पोस्टा में कुछ सोने के आभूषण निर्माण इकाइयों को डिलीवरी के लिए थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.