logo-image

इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाएगा बाइडेन प्रशासन

इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाएगा बाइडेन प्रशासन

Updated on: 02 Nov 2023, 09:35 AM

वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने के लिए देश की पहली राष्ट्रीय रणनीति स्थापित करने के लिए तैयार है।

बुधवार को एक प्रेस वार्ता में, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा: राष्ट्रपति बाइडेन हमारे राष्ट्र की आत्मा को बहाल करने के लिए पद ग्रहण किए। यह स्पष्ट है कि अमेरिका में किसी के खिलाफ नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।

हम रणनीति विकसित करने के लिए समुदाय के नेताओं, अधिवक्ताओं, कांग्रेस के सदस्यों और अन्य लोगों के साथ अपना काम जारी रखने के लिए तत्पर हैं, जो घरेलू नीति परिषद और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के नेतृत्व में एक संयुक्त प्रयास होगा और इस्लामोफोबिया और नफरत के सभी रूपों का मुकाबला करेगा।

उन्होंने आगे कहा कि लंबे समय से, अमेरिका में मुसलमानों और मुस्लिम समझे जाने वाले लोगों, जैसे कि अरबों और सिखों ने नफरत से भरे हमलों और भेदभावपूर्ण घटनाओं का सामना कियाहै।

व्हाइट हाउस के एक बयान में जीन-पियरे के हवाले से कहा गया, इस्लामोफोबिया, यहूदी विरोधी भावना और अमेरिका के भीतर पूर्वाग्रह और भेदभाव के संबंधित रूपों का मुकाबला करने के लिए अमेरिकी सरकार के प्रयासों को बढ़ाने और बेहतर समन्वय के लिए एक अंतर-एजेंसी समूह स्थापित करने के लिए पिछले साल राष्ट्रपति बाइडेन के निर्देश के हिस्से के रूप में यह नवीनतम कदम है।

यह पहल यहूदी विरोधी घटनाओं में बढ़ोतरी और इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के मद्देनजर अमेरिका में इस्लामोफोबिया की बढ़ती आशंकाओं के बीच की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.